1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. mukesh sahni said government should talk to the protesters after protest against agneepath scheme

अग्निपथ योजना के विरोध के बाद बोले मुकेश सहनी, कहा सरकार को प्रदर्शनकारियों से करनी चाहिए बात

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने भी अब अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है. अगर विरोध हो रहा है तो योजना में कोई कमी तो अवश्य है. सरकार को इसे लेकर प्रदर्शनकारियों से बात करनी चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश सहनी
मुकेश सहनी
फाइल

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में राज्यभर में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर योजना का विरोध हो रहा है तो सरकार को प्रदर्शनकारियों से बातचीत करना चाहिए.

योजना में कमी 

वीआईपी प्रमुख ने कहा सभी लोग यही चाहते है की किसी भी बेरोजगार को रोजगार या फिर सरकारी नौकरी मिले. लेकिन इस योजना का विरोध होना भी यह बताता है कि इसमें कोई न कोई कमी तो अवश्य है. उन्होंने का कि सरकार को इन युवाओं को यह विश्वास दिलाना चाहिए कि चार साल के बाद जब वे अवकाश प्राप्त कर लेंगे तो उन्हें फिर से रोजगार मिल सकेगा.

रोजगार की बात

पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कड़ी मेहनत कर सेना में भर्ती होता है जिसके बाद चार साल में फिर से अवकाश प्राप्त करना कोई भी नहीं चाहेगा. उन्होंने कहा कि अब लोकसभा चुनाव को सामने आता देखकर सरकार अब रोजगार की बात कर रही है.

महज दस लाख रिक्तियों को भरने की बात

वीआईपी प्रमुख ने कहा कि मोदी सरकार ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था. इस तरह से 2024 तक बीस करोड़ नौकरियां युवाओं को मिल जानी चाहिए थीं, लेकिन अब यह सरकार 2024 के चुनावों से पहले महज दस लाख रिक्तियों को भरने की बात कर रही है.

युवाओं में फूट डालना चाहती है

मुकेश सहनी ने कहा कि केंद्र की सरकार ने कृषि कानून के नाम पर किसानों में लड़ाई पैदा कर दी अब अग्निपथ के बहाने से पूरे देश में छात्रों और युवाओं में फूट डालना चाहती है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की शुरुआत से ही नीति रही है की फूट डालो और शासन चलाओ.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें