27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव आयोग के निर्देशों का करें पालन: डीएम

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में शुक्रवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने सभी कोषांगों के कार्यो की समीक्षा की.

मधुबनी. लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में शुक्रवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने सभी कोषांगों के कार्यो की समीक्षा की. साथ ही आवश्यक निर्देश भी दिया. बैठक में ईवीएम, कार्मिक, वाहन, स्वीप, व्यय एवं अनुश्रवण, मीडिया, पोस्टल बैलेट कोषांग सहित डिस्पैच सेंटर से सम्बंधित आवश्यक निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने कहा कि आयोग के गाइडलाइन के अनुसार डिस्पैच सेंटर पर सभी आवश्यक सुविधा सुनिश्चित करें. डिस्पैच से सम्बंधित आयोग के निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करना सुनिश्चित करें. निर्देश दिया गया कि जिले में चिन्हित कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों पर सभी पदाधिकारी विजिट करें. केंद्रों एवं टोलों पर विजिट कर आम मतदाताओं को जागरूक करें. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जिले में जितने भी चेक पोस्ट, नाका बनाए गए हैं वहां पर प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें. वाहन चेकिंग का सघन अभियान के साथ शराब की तस्करी पर पूर्णतः अंकुश लगाया जाए. डीएम ने निर्देश दिया गया कि निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ठोस प्रशिक्षण दिया जाए ताकि निर्वाचन कार्य में लगे कर्मी बेहतर तरीके से निर्वाचन कार्य को संपन्न करा सकें. निर्वाचन कार्य से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रशिक्षण के दौरान दी जाय. सभी तरह के प्रपत्रों एवं ईवीएम का हैंड्स ऑन ट्रेनिंग दी जाय. स्ट्रांग रूम के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था देख लें. चिन्हित चेक पोस्टों पर सभी आवश्यक सुविधा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करें. स्टैटिक निगरानी टीम जिले के मुख्य मार्गो, जिले और राज्य के मुख्य सीमाओं पर स्थापित चेक पोस्ट पर शराब, रिश्वत की वस्तुएं, भारी मात्रा में नगदी और असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर नजर रख पूर्ण वीडियोग्राफी कर जांच की जाएगी. बैठक में डीडीसी दिपेश कुमार, अपर समाहर्ता राजस्व शैलेश कुमार, अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन संतोष कुमार, नगर आयुक्त अनिल चौधरी, अपर समाहर्ता विभागीय जांच नीरज कुमार सहित सभी कोषांगों के अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें