25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले की सीमा क्षेत्र में समन्वय स्थापित कर अपराधियों पर होगी कार्रवाई

आसन्न लोकसभा चुनाव में मतदान को स्वच्छ, शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भय मुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए दरभंगा के डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मधुबनी के डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र दिया है.

मधुबनी. आसन्न लोकसभा चुनाव में मतदान को स्वच्छ, शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भय मुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए दरभंगा के डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मधुबनी के डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र दिया है. पत्र में दरभंगा के डीएम ने कहा है कि चुनाव में यह देखा जाता है कि सीमावर्ती जिले के असामाजिक एवं आपराधिक तत्व चुनाव कार्य में बाधा पहुंचाने अथवा शांति भंग करने के उद्देश्य से अन्य सीमावर्ती जिला में प्रवेश कर जाते हैं. आपराधिक वारदात कर पुनः वापस लौट जाते हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में जिले में स्वच्छ, शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई की आवश्यकता है. ऐसे में इन बिंदुओं पर सीमावर्ती जिले से सहयोग अपेक्षित है. सीमावर्ती जिले के साथ समन्वय कर लंबित गिरफ्तारी वारंट एवं पूर्व की जब्ती के वारंट का तामिला कराने, फरार एवं सक्रिय अपराधियों की सूची का आदान-प्रदान एवं उनके विरुद्ध समकालीन कार्रवाई करने, सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध सघन छापेमारी, तलाशी, गिरफ्तारी व की गई कार्रवाई संबंधी सूचना का आदान-प्रदान करने को कहा है. वहीं उत्पाद संबंधी छापेमारी करने, मादक पदार्थों के अवैध भंडारण को रोकने के लिए सघन छापेमारी जारी रखने, पूर्व के चुनाव के दौरान सीमावर्ती क्षेत्रों में घटित घटनाओं से संबंधित अपराधियों पर कार्रवाई करने, सीमा क्षेत्र में अवैध आग्नेयास्त्र विस्फोटक पदार्थ का निर्माण, उसके आवागमन एवं उसके दुरुपयोग पर नियंत्रण पाने के लिए कहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें