25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, मौत

जमुई : बिहार के जमुई में सिकंदरा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित फुलवड़िया कोड़ासी गांव स्थित सशस्त्र सीमा बल के कैंप में शनिवार को एक जवान ने अपने सर्विस रायफल से खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली. जवान के आत्महत्या के कारणों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. वहीं, […]

जमुई : बिहार के जमुई में सिकंदरा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित फुलवड़िया कोड़ासी गांव स्थित सशस्त्र सीमा बल के कैंप में शनिवार को एक जवान ने अपने सर्विस रायफल से खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली. जवान के आत्महत्या के कारणों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. वहीं, पदाधिकारियों द्वारा एसएसबी जवान द्वारा पारिवारिक विवाद में आत्महत्या किये जाने की आशंका जतायी जा रही है.

जानकारी के मुताबिक शनिवार को दिन के करीब 11:40 बजे कैंप में तैनात एसएसबी 32वीं वाहिनी के जवान 27 वर्षीय वैभव कुमार सिंह ने अपने सर्विस रायफल से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. घटना के बाद एसएसबी कैंप में अफरातफरी मच गयी. एसएसबी के पदाधिकारियों के द्वारा तुरंत घटना की सूचना एसपी जे रेड्डी व सिकंदरा पुलिस को दी गयी. जानकारी मिलते ही एसपी जे रेड्डी व स्थानीय पुलिस कोड़ासी स्थित एसएसबी कैंप पहुंच कर मामले की जांच में जुट गये.

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी जे रेड्डी व कंपनी कमांडेंट डीपी सिंह ने बताया कि जवान वैभव कुमार सिंह पिता नरेंद्र बहादुर सिंह ने बैरक में ही अपने सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली.

अधिकारियों ने बताया कि करीब 11:40 बजे बैरक में गोली चलने की आवाज सुनकर अन्य जवान जब वहां पहुंचे तो खून से लथपथ वैभव कुमार सिंह को मृत पाया. वैभव कुमार सिंह ने अपने सर्विस रायफल की नली को मुंह में लेकर फायर कर दिया. एसपी ने बताया कि मृत जवान उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जिला के लालगंज थाना अंतर्गत बहुनचरा गांव का निवासी था.

पदाधिकारियों ने बताया कि आत्महत्या के कारणों की जानकारी नहीं मिल पा रही है. इस दौरान उन्होंने पारिवारिक विवाद में आत्महत्या किये जाने की आशंका व्यक्त की. घटना के बाद मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गयी है. एसपी जे रेड्डी ने बताया की रविवार की सुबह तक मृतक जवान के परिजनों के पहुंचने की संभावना है उसके पूर्व शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जायेगा.

गौरतलब है कि चुनावी प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही एक माह पूर्व कोड़ासी में एसएसबी 32वीं वाहिनी की तैनाती की गयी थी. जबकि यहां पूर्व से तैनात 16वीं वाहिनी को कोड़ासी से हटा कर जन्मस्थान भेजा गया था. कोड़ासी में तैनाती के बाद भी वैभव कुमार सिंह का व्यवहार बिल्कुल ही सामान्य थे. कैंप में तैनात जवानों ने बताया कि वह अन्य दिनों भांति सामान्य व्यवहार कर रहा था. ऐसे में अचानक से आत्महत्या कर लेने के कारण कैंप में तैनात जवान भी काफी मायूस नजर आ रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें