35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar Weather update: हथिया नक्षत्र में फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

मुजफ्फरपुर समेत राज्य के बाकी हिस्सों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, 2 अक्टूबर से मौसम पूरी तरह बदल जाएगा और उत्तर बिहार के कुछ हिस्सों के अलावा पटना समेत दक्षिण बिहार के ज्यादातर हिस्सों में झमाझम बारिश होगी.

बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून लगातार कमजोर हो रहा है. बावजूद इसके अगले 24 घंटे में बिहार के कई क्षेत्र में हल्की वर्षा होने के आसार हैं. बुधवार को भी राजधानी समेत कई क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई है. लेकिन, मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि हथिया नक्षत्र में बिहार के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होगी. हालांकि पिछले 2 दिनों से बारिश पर बिहार के कई हिस्सों में ब्रेक जरुर लगा है. लेकिन 2 अक्तूबर से एक बार फिर किसानों को राहत मिलने की उम्मीद है. बदले मौसम में तेज धूप के कारण उमस से भी लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है. इस कारण मौसम विभाग को उम्मीद है कि इस बार भी हथिया नक्षत्र में मानसून की अच्छी बारिश प्रदेश में देखने को मिलेगी. जबकि लगातार बदलते हुए मौसम के कारण लोग मौसमी बीमारियों और वायरल से परेशान हो रहे हैं.

2 अक्तूबर से बदलेगा मौसम का मिजाज

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के अनुसार 29 सितंबर तक भोजपुर,औरंगाबाद, रोहतास, भभुआ,जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, अरवल, पटना, गया, लखीसराय, बक्सर और बेगूसराय के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होगी. जबकि मुजफ्फरपुर समेत राज्य के बाकी हिस्सों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.वहीं, 2 अक्टूबर से मौसम पूरी तरह बदल जाएगा और उत्तर बिहार के कुछ हिस्सों के अलावा पटना समेत दक्षिण बिहार के ज्यादातर हिस्सों में झमाझम बारिश होगी. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार के लोगों को दो से तीन दिन हल्की उमस झेलनी पड़ सकती है.

उत्तरी भाग में भी शुष्क रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर बिहार में मौसम अब आमतौर पर शुष्क बना हुआ है. लेकिन इस दौरान आसमान में हल्के बादल भी देखे जा सकते हैं. मौसम विभाग ने 30 सितंबर को बिहार के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना व्यक्त किया है. इस दौरान अधिकतम तापमान 29 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रह सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 23 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद मौसम विभाग द्वारा जताई गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें