27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घुसा बारिश का पानी, मरीज-डॉक्टर रहे परेशान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को जिलेभर में मूसलधार बारिश हुई. तेज बारिश से स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गयी. मॉडल सदर अस्पताल तालाब में बदल गया.

गोपालगंज. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को जिलेभर में मूसलधार बारिश हुई. तेज बारिश से स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गयी. मॉडल सदर अस्पताल तालाब में बदल गया. अस्पताल परिसर में हर तरफ पानी भर गया. इतना ही नहीं, अस्पताल के इमर्जेंसी वार्ड में भी पानी घुस गया. इससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. अस्पताल परिसर, इमरजेंसी वार्ड से लेकर ट्रॉयज रूम में बारिश का पानी घुस गया. मरीजों के बेड तक पानी पहुंचने के कारण काफी परेशानी हुई. इमरजेंसी वार्ड के पास पानी लबालब होकर बह रहा था. आपदा वार्ड, ब्लड बैंक और ऑक्सीजन जेनेरेट प्लांट के पास पानी घुटने भर जमा हो गया. अस्पताल के मुख्य गेट से लेकर अंदर हर तरफ पानी ही पानी था. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि बारिश होने के बाद पानी जमा होने की समस्या उत्पन्न हुई है. इमरजेंसी वार्ड के पास जमीन का लेवल डाउन है, जबकि अस्पताल कैंपस से बाहर की सड़क का लेवल ऊंचा है, इसी वजह से बारिश होने के कारण सड़क का बाहरी पानी भी अस्पताल परिसर की ओर बहने लगता है. स्वास्थ्य प्रबंधक जान मोहम्मद का कहना है कि बारिश के बाद पानी जमा होने की खबर मिलते ही मोटर लगाकर पानी की निकासी करायी गयी. सदर अस्पताल का नया भवन बन रहा है. भवन बनने के बाद ड्रेनेज सिस्टम की समस्या दूर हो जायेगी. वहीं, इमरजेंसी वार्ड में परेशान मरीजों का कहना था कि नाले का गंदा पानी वार्ड में घुसने की वजह से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया. पूरे दिन मरीजों को परेशान रहना पड़ा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें