1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. case filed against then gaya dm in corruption case two ips also under investigation in bihar news

भ्रष्टाचार मामले में गया के तत्कालीन डीएम अभिषेक कुमार सिंह पर मुकदमा दर्ज, दो आईपीएस भी जांच के घेरे में

भ्रष्टाचार व पद का दुरुपयोग करने के आरोप में गया के तत्कालीन डीएम अभिषेक कुमार सिंह पर एसवीयू में मुकदमा दर्ज होगा. जबकि गया के तत्कालीन रेंज आइजी अमित लोढ़ा और तत्कालीन एसपी आदित्य कुमार के खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का आदेश दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भ्रष्टाचार मामले में गया के तत्कालीन डीएम अभिषेक कुमार सिंह पर मुकदमा दर्ज
भ्रष्टाचार मामले में गया के तत्कालीन डीएम अभिषेक कुमार सिंह पर मुकदमा दर्ज
Internet

भ्रष्टाचार व पद का दुरुपयोग करने के आरोप में गया के तत्कालीन डीएम अभिषेक कुमार सिंह पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) में मुकदमा दर्ज होगा. इससे संबंधित आदेश एसवीयू को बुधवार को प्राप्त हो गया. इसके साथ ही उन पर कार्रवाई शुरू करने को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है, जबकि गया के तत्कालीन रेंज आइजी अमित लोढ़ा और तत्कालीन एसपी आदित्य कुमार के खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का आदेश दिया गया है.

आरोपों की जांच करेंगे डीजीपी

डीजीपी इन दोनों पर लगे आरोपों की जांच करेंगे. अगर आरोप सही पाये गये, तो उनके खिलाफ भी एसवीयू में मुकदमा दर्ज किया जायेगा. ये तीनों अधिकारी जब गया में तैनात थे, तो उस समय एसवीयू के डीआइजी ने गया जाकर पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपी थी. इसके आधार पर ही कुछ दिनों पहले इन तीनों के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई करने की अनुशंसा की थी. इसके बाद इनके खिलाफ कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

बड़े पैमाने पर अनियमितता बरतने का आरोप

त्रिपुरा कैडर के आइएएस अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह पर गया के जिलाधिकारी रहने के दौरान डीएम आवासीय परिसर में बड़े पैमाने पर कीमती वृक्षों की अवैध कटाई और हथियारों के लाइसेंस देने में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरतने का आरोप लगा था. इसके बाद उनका तबादला कर उन्हें गृह कैडर त्रिपुरा भेज दिया गया था.

एक महीने में जांच कराने का अनुरोध 

अभिषेक कुमार सिंह बुडको के एमडी रहने के दौरान भी अनियमितता के आरोप लगे थे. वहीं गया का मामला प्रकाश में आने के बाद उनके खिलाफ विशेष निगरानी इकाई (एसयूवी) में प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं तत्कालीन आइजी अमित लोढ़ा और एसएसपी आदित्य कुमार से जुड़े मामलों की जांच एक महीने में कराने के अनुरोध किया गया है. जांच के आधार पर दोनों के खिलाफ एसयूवी प्राथमिकी दर्ज करेगी. इस मामले में फतेहपुर थाना के प्रभारी भी जांच के दायरे में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें