बक्सर में चटकी रेलवे पटरी एक घ‍ंटा परिचालन बाधित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर सोमवार की रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक बक्सर स्टेशन के डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इसी बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया. जिसके बाद डाउन लाइन का परिचालन करीब एक घंटे तक बाधित रहा.

इसके बाद पटरियों की मरम्मत कराने के बाद परिचालन सुचारु रूप से बहाल हो सका. वहीं ब्रह्मपुत्र मेल को स्टेशन के आउटर के समीप पर खड़ा किया गया. बताया जाता सोमवार की रात करीब डेढ़ बजे अचानक बक्सर स्टेशन के डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. रेलवे ट्रैक की निगरानी कर रहे ट्रैकमैन को इसकी सूचना मिली. सूचना मिलते ही ट्रैकमैन ने इसकी सूचना पैनल रूम को दी.
जैसे ही इसकी सूचना रेल महकमे को मिली तो सभी के होश उड़ गये. अधिकारी घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े. इसी बीच कमरपुर हॉल्ट से ब्रह्मपुत्र मेल गुजर चुकी थी. उसके आने की सूचना मिली. वहीं उसे बक्सर स्टेशन के आउटर लाइन पर रोक दिया गया. इसके बाद एक बड़ा हादसा होने से टल गयी.
करीब एक घंटे तक डाउन लाइन का परिचालन ब्लॉक कर अधिकारियों ने पटरी की मरम्मत कर परिचालन को सुचारु रूप से चालू किया. वहीं कई ट्रेनों को भी जहां तहां रोका गया. बक्सर स्टेशन मास्टर ने बताया कि घटना सोमवार की रात करीब डेढ़ बजे की बाद की है. पटरी टूटने की सूचना मिलते ही पटरी की मरम्मत करायी गयी. उन्होंने बताया कि ठंड के चलते पटरी चटकी है. इसके बाद परिचालन को सुचारु रूप से चालू किया गया.
ट्रेन से कटकर युवक की मौत
बक्सर. दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के टुड़ीगंज स्टेशन के समीप ट्रेन से कटकर युवक की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक नुआंव गांव का रहने वाला गौतम कुमार बताया जाता है.
जीआरपी थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह करीब दस बजे सूचना मिली कि एक युवक टुड़ीगंज स्टेशन के समीप अप लाइन में कटा हुआ है.
सूचना मिलते ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. आसपास के लोगों से पूछताछ की गयी तो सभी ने इसकी पहचान नुआंव का रहने वाला बताया. इसके बाद उसके परिजनों को इसकी सूचना दे दी गयी है. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जायेगा. वहीं परिजनों ने बताया कि गौतम मंगलवार की सुबह पटना से बक्सर आ रहा था. कैसे गिर गया. ये उन्हें नहीं पता है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें