1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar vidhan sabha cm nitish kumar rjd lalu prasad yadav rabri devi tejashwi yadav tej pratap yadav tweet upl

Bihar Vidhan Sabha: विधायकों की पिटाई को लेकर बिहार के सीएम पर भड़के दो मुख्यमंत्री, लालू यादव और राबड़ी देवी ने क्या क्या कह डाला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी
लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी
FIle

Bihar Vidhan Sabha: बिहार विधानसभा के इतिहास में बीते मंगलवार का दिन अमंगल के रूप में साबित हुआ. पक्ष-विपक्ष की जिद ने ऐसी स्थिति पैदा की जिससे पूरा बिहार शर्मशार हुआ. इस पूरी घटना के बाद से विपक्ष सहित पूरा लालू परिवार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हद से ज्यादा आक्रामक हो गया. बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के साथ ही उनके बेटे तेजस्‍वी यादव तेज प्रताप यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के लिए भाषा की मर्यादाएं तोड़ते हुए बयानबाजी कर रहे हैं.

दिल्‍ली एम्‍स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने पुराने दोस्त और बिहार के मुख्‍यमंत्री पर जिस स्‍तर का हमला किया, वैसा पहले कभी नहीं देखा गया. उनके ट्वीटर अकाउंट से मुख्‍यमंत्री को आरएसएस का एजेंट बताते हुए उनके खिलाफ कई आपत्तिजनक बातें कहीं हैं.

राजद सुप्रीमो के इस ट्वीट में तुम-तड़ाक की भाषा का इस्‍तेमाल किया गया है जिससे उनकी नाराजगी का स्‍तर समझा जा सकता है. बुधवार सुबह एक ट्वीट में लालू यादव ने बिहार सीएम पर एक और हमला करते हुए लिखा कि संघ की गोद में खेलने वाला नीतीश संघ का प्यादा और छोटा रिचार्ज है. इससे पहले राजद कार्यकर्ताओं पर हुआ लाठ चार्ज के बाद लालू यादव ने ट्वीट कर सीएम नीतीश की तुलना हिटलर, मुसोलिनी और पोल पॉट से की थी.

Tejashwi Yadav:राबड़ी बोलीं- नीतीश कुमार धृतराष्ट्र

वहीं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी ने तो भाषा की मर्यादा सारी हदें पार कर दीं. उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा में महिला विधायकों का चीरहरण होता रहा और नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बन कर देखते रहे. उनके ट्वीट के अंत में लिखा था कि सत्ता आनी-जानी है लेकिन इतिहास तुम्हें कभी क्षमा नहीं करेगा.

ठीक इसी तरह तेजस्वी यादव में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम नीतीश पर काफी गुस्से में थे. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री को बेशर्म और सबसे बड़े झूठी बताया था. वह तेज प्रताप यादव ने लिखा कि जेपी से राजनीति का ककहरा सीखने वाले नीतीश आज कुर्सी के मोह में सावरकर के अनुयायियों से गुडंई का पाठ पढ़ रहें और लठैती कर रहें हैं. अरे महाराज यही करना था तो सीधे - सीधे संघ ज्वॉइन कर लेते.

RJD के सीनियर नेताओं ने नीतीश सरकार पर बोला हमला

ऐसा बहुत दिनों बाद हुआ कि राजद के वऱिष्ठ नेता प्रेस कांफ्रेस में आए और नीतीश सरकार पर हमला बोला. बुधवार सुबह हुए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी में राजद के वरिष्ठ नेताओं ने विधानसभा में स्पीकर की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए हैं.पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ-साथ राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्धकी, श्याम रजक और पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने प्रेस को संबोधित कर नीतीश सरकार पर हमला बोला.

सभी ने विधानसभा में हुई घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि विधानसभा का गौरवशाली इतिहास से कलंकित हुआ है. विधायकों को जूतों से पीटा गया जो लोकतंत्र को शर्मसार करता है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें