1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar state bjp sent the list of candidates to delhi for mlc elections know when the names be announced asj

Bihar : MLC चुनाव के लिए प्रदेश भाजपा ने उम्मीदवारों की सूची दिल्ली भेजी, जानिये कब होगी नामों की घोषणा

केंद्रीय नेतृत्व की सहमति के बाद एक-दो दिन में इसकी घोषणा कर दी जायेगी. एनडीए में शामिल घटक दलों के प्रदेश नेतृत्व संयुक्त रूप से सभी 24 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना में आयोजित प्रदेश चुनाव समिति की बैठक
पटना में आयोजित प्रदेश चुनाव समिति की बैठक
प्रभात खबर

पटना. आगामी चार अप्रैल को विधान परिषद स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर भाजपा कोटे की 12 सीटों पर लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची फाइनल हो गयी है. केंद्रीय नेतृत्व की सहमति के बाद एक-दो दिन में इसकी घोषणा कर दी जायेगी. एनडीए में शामिल घटक दलों के प्रदेश नेतृत्व संयुक्त रूप से सभी 24 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेंगे.

भाजपा कोटे की 12 सीट

रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सीवान, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, कटिहार, सहरसा, गोपालगंज, बेगूसराय और समस्तीपुर.

रविवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय में हुई भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में भाजपा कोटे की 12 सीटों पर उतरने वाले उम्मीदवारों के नाम पर एक-एक कर चर्चा हुई. उम्मीदवारों के नाम पर गहन विचार मंथन करने के बाद अंतिम रूप से सूची फाइनल की गयी.

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा ने बताया कि बैठक में विधान परिषद की 24 सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी नेताओं ने विचार–विमर्श किया. इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा तथा उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बनायी गयी. इस निर्णय से राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराया जायेगा. एक से दो दिन में उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जायेगी.

प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में बिहार भाजपा के सह प्रभारी हरीश द्विवेदी, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मंत्री जनक राम, भाजपा के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र जी, प्रदेश संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया, पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव व डाॅ प्रेम कुमार भी शामिल रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें