1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news ssb arrested a nepali smuggler with human bones in sitamarhi know why bones smuggling upl

Bihar News: सीतामढ़ी में SSB ने मानव हड्डियों के साथ एक नेपाली तस्कर को किया गिरफ्तार, मुनाफे के चक्‍कर में हो रहा यह खेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस गिरफ्त नेपाली नागरिक, हड्डियों को जांच के लिए भेजा गया
पुलिस गिरफ्त नेपाली नागरिक, हड्डियों को जांच के लिए भेजा गया
Prabhat khabar

Bihar News: सीतामढ़ी (Sitamarhi) के मेजरगंज बसबिट्टा में सशस्त्र सीमा बल (SSB) के 20वीं बटालियन के जवानों ने बुधवार की देर शाम इंडो-नेपाल बॉर्डर (Indo Nepal Border) के समीप से एक नेपाली नागरिक को मानव हड्डियों (Hum Bones) के साथ धर दबोचा. एसएसबी के कैम्प इंचार्ज एसआई श्रीराम ने बरामद हड्डियों के साथ नेपाली नागरिक को आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय थाना पुलिस को सुपुर्द किया.

पूछताछ में नेपाल के मलंगवा थाना क्षेत्र के सुदामा वार्ड संख्या 9 निवासी राम स्वार्थ महतो ने बताया कि वह पटना गांधी सेतु के नीचे से एक व्यक्ति के सहयोग से नदी किनारे हड्डी एकत्रित कर नेपाल ले जा रहा था. उसने बताया कि नेपाल के काठमांडू में उस हड्डी को एक व्यापारी के हाथ बेचना था जहां उससे 35 से 40 हजार रुपये मिलने वाले थे.

बताया कि उन हड्डियों का बांसुरी और बीन बनाने में इस्तेमाल किया जाता है. थाना अध्यक्ष राजदेव प्रसाद यादव ने बताया कि एसएसबी द्वारा सुपुर्द किए गए कथित मानव हड्डियों की मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहा जा सकता है. बहरहाल गिरफ्तार व्यक्ति पुलिस कस्टडी में थाना पर ही है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें