1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news 10628 bottles of liquor recovered from truck in gaya smuggling by train in patna smb

Bihar: शराब तस्करों पर शिकंजा, गया में ट्रक से 10628 बोतल शराब बरामद, पटना में ट्रेन से तस्‍करी का खुलासा

Bihar News झारखंड के धनबाद से बिहार के हाजीपुर ले जायी जा रही शराब की एक बड़ी खेप को उत्पाद विभाग की टीम ने शुक्रवार को गया में डोभी जांच चौकी के पास बरामद कर लिया है. अधिकारियों ने एक ट्रक से 10628 बोतल शराब बरामद की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Crime Scene
Crime Scene
File

Bihar News झारखंड के धनबाद से बिहार के हाजीपुर ले जायी जा रही शराब की एक बड़ी खेप को उत्पाद विभाग की टीम ने शुक्रवार को गया में डोभी जांच चौकी के पास बरामद कर लिया है. अधिकारियों ने एक ट्रक से 10628 बोतल शराब बरामद की. साथ ही एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि शराब को ट्रक के माध्यम से धनबाद से हाजीपुर ले जाया जा रहा था. गिरफ्तार शराब धंधेबाज की पहचान वैशाली जिले के लालगंज थाना इलाके के रहनेवाले संजय कुमार के रूप में किया गया है. पश्चिम बंगाल के नंबर प्लेट लगे ट्रक से 359 कार्टन में 10628 बोतल वाइन छिपा कर रखी गयी थी. इसमें 3923 लीटर वाइन है.

सहायक आयुक्त ने बताया कि इस कार्रवाई में उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह, सहायक अवर निरीक्षक धनंजय कुमार सिंह व सिपाही मानवेंद्र कुमार सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे. इधर, बख्तियारपुर में सालिमपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बिहटा गांव में छापेमारी कर 750 एमएल के 12 बोतल विदेशी शराब के साथ निरंजन कुमार को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया युवक गांव स्थित टावर के समीप शराब बेच रहा था. शराब को जब्त करने के साथ गिरफ्तार युवक जेल भेज दिया है.

वहीं, पटना जंक्शन पर जांच के दौरान प्लेटफॉर्म संख्या-1 पर खड़ी गाड़ी संख्या-20802 मगध एक्सप्रेस में 15 लीटर शराब बरामद हुआ. ट्रेन के बोगी संख्या एसS-8 के शौचालय के पास से लावारिस हालत में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गयी. बरामद शराब की बोतल पर सेल इन हरियाणा ओनली लिखा हुआ मिला. इस संदर्भ में रेल थाना पटना जंक्शन कांड संख्या 18/22 धारा- 30 (ए) बिहार उत्पाद संशोधित अधिनियम 2018 दर्ज किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें