28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला 2022 की तैयारी पूरी, सुल्तानगंज में नवनिर्मित नमामि गंगे घाट पर होगा उद्घाटन कार्यक्रम

Shravani Mela 2022: श्रावणी मेले का उद्घाटन राज्य के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद करेंगे. उद्घाटन कार्यक्रम नमामि गंगे घाट (जहाज घाट) पर शाम के चार बजे होगा. कार्यक्रम में हंसराज रघुवंशी के गानों पर कांवरिये भक्ति रस में डूबे मिलेंगे.

Shravani Mela 2022: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में इस बार श्रद्धालु बोल बम के नारे पर झूमने को तैयार हैं. गुरुवार से इस भव्य मेले की शुरुआत हो रही है. एक महीने तक चलने वाले इस मेले का उद्घाटन बिहार के उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद सुलतानगंज में नवनिर्मित नमामि गंगे घाट पर करेंगे. मेले को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. जो भी बचा हुआ काम है उसे भी आज रात तक पूरा कर लिया जाएगा.

कांवरियों को मिलेगी डिलक्स सुविधा

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत सुल्तानगंज में हरिद्वार के घाट की तर्ज पर 14 करोड़ की लागत से एक पक्के का सीढ़ी घाट बनाया गया है. इसका लोकार्पण भी श्रावणी मेला के शुभारंभ के साथ ही गुरुवार को होगा. इस घाट के बन जाने से अब कांवरियों को फिसलन भरे रास्ते का सामना नहीं करना पड़ेगा. यहां कांवरियों को डिलक्स सुविधा मिलेगी. यहां घाट पर तीन गेट का निर्माण किया गया है. साथ ही यहां की सीढ़ियों को चार लेयर में तैयार किया गया है. जहां पहले लेयर में 14 सीढ़ी तो वही दूसरे और तीसरे लेयर में 12 – 12 सीढ़ियां होंगी.

नमामि गंगे घाट पर होगा उद्घाटन कार्यक्रम 

सुलतानगंज के नमामि गंगे घाट (जहाज घाट) पर शाम के चार बजे उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद परम पावन श्रावणी मेले का उद्घाटन करेंगे. वैसे तो तारकिशोर प्रसाद कोरोना संक्रमित होने के कारण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाए थे. लेकिन अब उनका कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने की खबर मिल रही है.

हंसराज रघुवंशी का होगा कार्यक्रम 

उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान भक्ति में सराबोर कांवरिये, हंसराज रघुवंशी के गानों पर भोले भंडारी के भक्ति रस में डूबे मिलेंगे. जाने-माने कलाकार हंसराज रघुवंशी सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने आ रहे है. इस दौरान पूरे क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए गए है. जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रहेगी और पुलिस फोर्स तैनात रहेगी.

Also Read: राष्ट्रपति चुनाव: हवाई जहाज की अग्रिम पंक्ति में बैठ बैलेट बॉक्स आज आएगा पटना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
अधिकारियों ने उद्घाटन स्थल का लिया जायजा

श्रावणी मेले के उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी सुब्रत सेन, एसएसपी समेत कई अधिकारियों ने आज गंगा घाट एवं उद्घाटन स्थल का जायजा लिया. कार्यक्रम को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है लेकिन जो भी बचा हुआ काम है उसे आज रात तक पूरा करने का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है. वहीं एसएसपी बाबू राम ने कहा कि बाहर से बलों को मंगाया गया है असामाजिक तत्वों पर नजर रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें