28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

49 बेटिकट रेल यात्रियों से 14965 रुपये जुर्माना वसूला

चेकिंग के दौरान सफर कर रहे 49 बेटिकट रेल यात्रियों से 14965 रुपये जुर्माना वसूला गया

कहलगांव. मालदा डिवीजन के डीआरएम विकास चौबे के निर्देश पर कहलगांव रेलवे स्टेशनों पर मिशन सुधार के तहत विशेष टिकट चेकिंग अभियान गुरुवार को चलाया गया. असिस्टेंट कॉमर्शियल मैनेजर विजय सिंह के नेतृत्व में सीएमआई प्रणय कुमार की मौजूदगी में महिला व पुरुष नौ टीटीई व आरपीएफ के सहयोग से अप व डाउन में मालदा इंटरसिटी एक्सप्रेस, साहिबगंज जमालपुर, धुलियां पैसेंजर, वर्धमान पैसेंजर, धुलियांन स्पेशल ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग के दौरान सफर कर रहे 49 बेटिकट रेल यात्रियों से 14965 रुपये जुर्माना वसूला गया. इस दौरान बेटिकट यात्रियों में हड़कंप मच गया और टिकट काउंटर पर टिकट कटाने वाले की भीड़ लग गयी.

औचक जांच में बेटिकट यात्रियों से वसूला जुर्माना, नियम तोड़ने वाले हुए दंडित

पीरपैंती. मालदा डीआरएम के निर्देश पर गुरुवार को पीरपैंती रेलवे स्टेशन पर लोगों को बोनाफाइड यात्री बनने की प्रेरणा देने के उद्देश्य से एसीएम विजय सिंह के नेतृत्व में विशेष टिकट जांच अभियान चलाया गया. जांच दल के क्रियाशील होते ही बेटिकट यात्रियों में भगदड़ मच गयी. टीम के साथ सशस्त्र बलों ने उनको खदेड़ कर पकड़ा, जुर्माना वसूला. रेल ओवरब्रिज की जगह रेल पटरियों से होकर एक नंबर प्लेटफार्म से दो नंबर प्लेटफार्म पर आने-जाने वालों से भी जुर्माना वसूला गया. एपीआरओ प्रणव कुमार ने यात्रियों से टिकट कटा कर रेल यात्रा करने, प्लेटफार्म व परिसर की साफ रखने व देश का सम्मानित नागरिक बन कर अपने कर्तव्य निर्वहन करने की नसीहत दी, ताकि किसी परिस्थिति में शर्मिंदगी नहीं उठानी पड़े.

बिना बैठक सरकारी राशि निकासी का आरोप

नारायणपुर जयप्रकाश प्राथमिक विद्यालय काॅलेज टोला नारायणपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक पर विद्यालय शिक्षा समिति के पदेन अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य मुकेश कुमार यादव ने बिना शिक्षा समिति की बैठक किये विद्यालय मद की लाखों रुपये की राशि का निकासी का आरोप लगाया है. बीइओ से लिखित शिकायत कर जांच कराने का मांग की है. उनका आरोप है कि प्रधानाध्यापक सरकारी राशि की निकासी व खर्च पर किसी तरह का बैठक विद्यालय में नहीं कर मनमानी करते हैं. प्रधानाध्यापक विनय कुमार ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि तथ्यहीन आरोप है. विद्यालय कार्य में सरकारी राशि की निकासी व खर्च पर बैठक की जाती है. उन्होंने बताया कि एजेंसी से तीन योजनाएं विद्यालय में चल रही है. एजेंसी के कार्य असंतोषजनक है. जांच करायी जा सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें