शाहकुंड : छेड़खानी से आजिज छात्रओं ने थाना घेरा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शाहकुंड: शोहदों की हरकत से आजिज मकंदपुर पंचायत के मध्य विद्यालय, इंगलिश (उर्दू) की सातवीं व आठवीं कक्षा की छात्रओं ने मंगलवार को शाहकुंड थाना का घेराव किया. छात्राओं के साथ उनके अभिभावक भी थे. आक्रोशित छात्राएं शोहदों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थीं. छात्रओं ने अपने अभिभावकों के साथ थाना परिसर में हंगामा भी किया. सभी छात्राएं अशरफपुर सिकारी टोला की हैं.

विरोध करने पर करते हैं मारपीट : रोते हुए छात्राओं ने बताया कि स्कूल जाने व आने के दौरान लफंगे गली में खड़े रहते हैं और गंदी-गंदी बातें कहते हैं. विरोध करने पर मारपीट पर उतारू हो जाते हैं. मंगलवार को भी छुट्टी के बाद स्कूल से लौटने के दौरान स्कूल के पास की गली में जमा शोहदे गंदी-गंदी बातें करने लगे. वो किसी तरह जान बचा कर वहां से आयीं. थानाध्यक्ष के समझाने व कार्रवाई का आश्वासन देने पर आक्रोशित छात्रएं अपने अभिभावकों के साथ अपने-अपने घर लौटीं.

शोहदों से तंग आ कर माला ने कर ली थी खुदकुशी

छेड़खानी व अश्लील हरकतों से तंग आकर शाहकुंड में आठवीं की छात्र माला कुमारी (उम्र 16 साल) ने खुद को जला लिया था. घटना 26 नवंबर की है. एक दिसंबर को इलाज के दौरान जेएलएनएमसीएच में माला की मौत हो गयी थी. वह शाहकुंड मध्य विद्यालय में पढ़ती थी. मरने से पूर्व छात्र ने कार्यपालक दंडाधिकारी ट्रेसा मुमरू के समक्ष पुलिस को अपना बयान दिया था. बयान में उसने अपनी पीड़ा बतायी थी. माला ने अपने बयान में कहा था कि शोहदे मोबाइल में उसका फोटो खींच कर ब्लैकमेल करते हैं. इतनी बड़ी घटना के बाद भी स्थानीय पुलिस प्रशासन सजग नहीं हुआ.

मामले की जांच की जा रही है. इंगलिश गांव में जाकर छानबीन की है. लड़कों व छात्राओं के अभिभावकों को बुधवार को थाना बुलाया गया है. उनसे बातचीत की जायेगी. छानबीन में दोषी पाये जाने वाले लड़कों पर कार्रवाई भी की जायेगी.

परशुराम सिंह, थानाध्यक्ष शाहकुंड

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें