भागलपुर : बाइपास चालू होने के बाद शहर में नहीं चलेंगे ट्रक : एसएसपी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भागलपुर : गुरुवार को निर्माणाधीन बाइपास और चम्पानाला पुल निरीक्षण के बाद वापस लौटे एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि दोनों स्थलों के निरीक्षण के दौरान अभियंताओं और निर्माण कराने वाले कंपनी के अधिकारियों से निर्माण की गति और अवधि की विस्तृत जानकारी ली गयी है.

जिसके आधार पर भागलपुर पुलिस और प्रशासन ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अपनी तैयारी करेगी. निर्माणाधीन चम्पानाला पुल के अभियंताओं ने बताया है कि आगामी 15 मार्च को पुल का निर्माण पूरा कर लिया जायेगा. उससे पहले 5 मार्च को ही पुल और पहुंच पथ को परिचालन के लिये तैयार कर लिया जायेगा.

बाइपास के निरीक्षण के दौरान दोगच्छी से लेकर सेंट टेरेसा तक सभी अधिकारियों ने अपनी गाड़ी से ही बाइपास पर गये थे. जिसमें देखा गया कि कुछ जगहों पर अभी निर्माण कार्य बाकी है. अभियंताओं और बाइपास निर्माण कराने वाली कंपनी के अधिकारियों ने उन्हें मार्च के अंत तक बाइपास का निर्माण पूरा कर उसे परिचालन के लिये तैयार करने का आश्वासन दिया है.

बाइपास निर्माण के बाद शहर में नहीं मिलेगी ट्रकों को एंट्री : एसएसपी ने बताया कि बाइपास निर्माण पूरा हो जाने के बाद शहर में ट्रकों के परिचालन पर रोक लगा दी जायेगी. केवल स्थानीय ट्रांसपोर्टरों के ट्रकों को ही शहर में नो इंट्री के वक्त यानी रात नो बजे से सुबह छह बजे तक प्रवेश दिया जायेगा. वहीं जगदीशपुर की ओर से आने वाले सभी ट्रक सेंट टेरेसा स्कूल के पास से ही बाइपास की तरफ मोड़ दिये जायेंगे.
जबकि अमरपुर की ओर से आने वाले ट्रकों को भी सरदारपुर से बाइपास पर डायवर्ट कर दिया जायेगा. बाइपास निर्माण के बाद ट्रकों के परिचालन पर किसी प्रकार की नो इंट्री लागू नहीं होगी. 24 घंटे बाइपास और विक्रमशिला सेतु पर भारी वाहनों का परिचालन हो सकेगा.
चंपा पुल के अप्रोच रोड की समस्या का हुआ समाधान
चंपा पुल के अप्रोच रोड का निर्माण जिस कारण से अटका है, उसका समाधान कर लिया गया है. पेड़ काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इससे अब अप्रोच रोड का निर्माण हो सकेगा और मार्च तक पुल काे चालू किया जा सकेगा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें