प्रश्नपत्र की डमी देख अभ्यर्थियों का छूटा पसीना दारोगा बहाली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भागलपुर : कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत दारोगा बहाली अभ्यर्थियों को एक महीने तक कोचिंग देने के बाद शुक्रवार को कोचिंग की पहली परीक्षा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित की गयी. इसमें प्रश्नपत्र से लेकर उत्तर पत्र तक सभी असली परीक्षा के पैटर्न के अनुसार तैयार किये गये थे. इसका उद्देश्य अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र खोलने से लेकर, प्रश्न के पैटर्न, ओएमआर शीट उत्तर पुस्तिका भरने का तरीका और साथ में प्रश्न पत्र मॉडल और उसे भरने में लगनेवाले समय तक सभी बातों की जानकारी देना था.

परीक्षा के दौरान एसएसपी मनोज कुमार समेत इंस्पेक्टर लॉ एंड ऑर्डर विजय कुमार, इंस्पेक्टर सदर एनामुल हक, जीपी सार्जेंट अमर कुमार, जीरोमाइल थानाध्यक्ष, विश्वविद्यालयथानाध्यक्ष, तिलकामांझी थानाध्यक्ष समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत दारोगा अभ्यर्थियों के लिए एसएसपी ने नि:शुल्क मॉडल परीक्षा का करवाया आयोजन
100 प्रश्न, समय डेढ़ घंटे : मॉडल परीक्षा में प्रश्न पत्र के चार सेट बनाये गये थे और सभी सेटों में प्रश्न के क्रमांक अलग थे. वहीं 100 प्रश्नों को हल करने के लिए अभ्यर्थियों को डेढ़ घंटे का वक्त दिया गया था. सुबह 11.15 बजे शुरू हुई परीक्षा 12.45 बजे खत्म हुई. वहीं अधिकतर अभ्यर्थी दिये गये समय पर भी सभी सवालों को हल नहीं कर पाये. परीक्षा खत्म होने के बाद कई अभ्यर्थियों ने कहा कि अगर समय सीमा और बढ़ायी जाती तो सारे प्रश्न को हल कर लेते.
मानव श्रृंखला में हिस्सा लेने की अपील की गयी
परीक्षा खत्म होते ही सभी अभ्यर्थियों को 21 जनवरी को दहेज और बाल विवाह के विरुद्ध बननेवाली मानव श्रृंखला में शामिल होने की अपील की गयी. इस दौरान विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार ने लॉ एंड ऑर्डर इंस्पेक्टर के समक्ष दो सौ से भी अधिक छात्रों को मानव श्रृंखला में शामिल करवाने का दावा किया.
भागलपुर के अभ्यर्थी लहराएं परचम, इसके लिए शुरू की गयी थी कोचिंग
बता दें कि एसएसपी मनोज कुमार की पहल पर सामुदायिक पुलिसिंग के तहत यह योजना बनायी गयी थी, ताकि आगामी दारोगा बहाली परीक्षा में भागलपुर के अधिकांश छात्र उत्तीर्ण होकर भागलपुर का नाम रोशन कर सकें. भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड के ओपन एयर थिएटर में विगत एक माह से योग्य शिक्षकों, पुलिस अधिकारियों और 2009 बैच के सब इंस्पेक्टर छात्रों को दारोगा बहाली के गुर सिखा रहे थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें