1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. death of a child who went to bathe in chandan river amarpur banka news skt

Banka News: चांदन नदी में स्नान करने गये बालक की डूबने से मौत, अवैध बालू खनन से बने गड्ढे ने ली जान

बांका के अमरपुर में चांदन नदी में स्नान करने के दौरान 10 वर्षीय एक बालक की मौत डूबने के कारण हो गयी. स्नान करने के दौरान बालक नदी के गड्डे में चला गया जहां गहरे पानी में डूबने के कारण उसकी मौत हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नदी में डूबे बालक के शव के साथ विलाप करते परिजन
नदी में डूबे बालक के शव के साथ विलाप करते परिजन
प्रभात खबर

बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के चांदन नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से 10वर्षीय एक बालक की मौत हो गयी. यह घटना मंगलवार की है. जानकारी के अनुसार क्षेत्र के पतवैय गांव निवासी रुपेश कुमार सिंह का पुत्र अंकुर कुमार सिंह अपने हमउम्र बच्चों के साथ चांदन नदी में स्नान करने गया था. इसी दौरान नदी के गड्डे में चला गया. जहां वह पानी में डूबने लगा. बालक को डूबता देख वहां नदी में स्नान कर रहे अन्य बच्चों के द्वारा शोर मचाया जाने लगा.

एक घंटा मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने बालक को पानी से बाहर निकाला

बच्चों की शोर सुनकर बालक के परिजन व आस-पास के ग्रामीण दौड़कर नदी पहुंचे. जहां करीब एक घंटा मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने बालक को पानी से बाहर निकालकर उसे इलाज के लिए रेफरल अस्पताल अमरपुर लाया गया. अस्पताल में डयूटी पर तैनान चिकित्सक ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद मृतक बालक की मां मधु देवी, पिता सहित अन्य परिजनों के चित्कार से पूरा अस्पताल गमगीन हो गया.

चांदन नदी में अवैध तरीके से बालू खनन से बना गड्ढा

ग्रामीणों ने बताया कि तीन भाइयों में मृतक सबसे बडा था. मृतक के छोटे भाई कन्हैया सिंह एवं आशीष सिंह गांव के ही स्कूल में पढ़ाई करते हैं. वहीं मृतक चौथी कक्षा का छात्र था. मृतक के पिता रूपेश सिंह एक साधारण किसान हैं. बताया जा रहा है माफियाओं के द्वारा चांदन नदी में अवैध तरीके से अत्यधिक बालू का उठाव कर लिया गया है. जिसके कारण नदी में बड़े-बड़े गड्डे मौजूद है. जिस गड्डे ने बालक की जान ले ली.

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

उधर घटना की सूचना मिलते ही थाने में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारी पवन कुमार सदल बल पतवैया गांव पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुये पोस्टमॉर्टम के लिए बांका भेज दिया.अमरपुर सीओ वात्सांक कुमार ने बताया है कि घटना की सूचना पर राजस्व कर्मचारी से मामले का जांच करा लिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही

अमरपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया है कि फिलवक्त परिजन के द्वारा थाना में कोई आवेदन नही दिया गया है. आवेदन मिलने के साथ ही कार्रवाई आरंभ कर दी जायेगी. फिलवक्त पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

मौतों की गवाही बन रहा नदी से अनवरत बालू का उठाव

विदित हो कि चांदन नदी में अनवरत हो रही बालू उठाव से नदी में जगह-जगह पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं. जिसके उपर पानी भरे रहने के कारण उन गड्ढों में डूबकर कई बालकों की मौत हो चुकी है. एक माह पूर्व ही लौसा चांदन नदी में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गयी थी. जबकि पांच वर्ष पूर्व जैठोर मंदिर के समीप स्थित चांदन नदी में स्नान करने के दौरान अमरपुर बाजार के तीन बालकों की जान चली गयी थी. चिलकावर, मादाचक, पतवैय समेत आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों से दर्जनों बालक चांदन नदी में स्नान करने के दौरान डूबकर मौत के गाल में समा चुके हैं

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें