1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. construction of the pardiya dam completed before the rain next year in araria bihar asj

अगले वर्ष बारिश से पूर्व पूर्ण हो जायेगा पड़रिया बांध का निर्माण

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

अररिया: तकनीकी टास्क फोर्स की समीक्षात्मक बैठक सोमवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. समाहरणालय स्थित सभाभवन में हुई बैठक में जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने पूर्व की बैठकों में लिये गये निर्णय के अनुपालन से संबंधित मामलों की गहन समीक्षा की. इस क्रम में विभागवार कार्यों की गहन समीक्षा की गयी.

समीक्षा के दौरान कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण विभाग ने बताया कि पडरिया बांध का निर्माण कार्य अगले वर्ष बारिश से पहले पूरा हो जायेगा. सिंधिया बांध को पूरी तरह ठीक कर लिये जाने की बात उन्होंने कही. कार्यपालक अभियंता पीएचईडी ने बताया कि हर घर नल का जल योजना में 2992 स्थलों पर बोरिंग कराने का लक्ष्य निर्धारित है. इसमें 2968 स्थलों पर बोरिंग लगाने का कार्य पूर्ण हो चुका है.

शेष 24 स्थानों पर स्थानीय लोगों के बीच आपसी विवाद के कारण कार्य बाधित है. स्थानीय लोगों के बीच समन्वय स्थापित कर यहां भी जल्द कार्य पूर्ण होने का भरोसा उन्होंने दिलाया. समीक्षा के क्रम में डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने कार्यपालक अभियंता एलएईओ को निर्देशित किया कि बीएडीपी योजना के तहत संचालित विभिन्न कार्यों को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा करायें. समीक्षा के दौरान कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई प्रमंडल ने बताया कि चकई व पीरगंज में अतिक्रमण के कारण कार्य बाधित है.

जिला पदाधिकारी द्वारा संबंधित एसडीओ व एसडीपीओ को जांच कर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया. पीएमजीएसवाई की समीक्षा के क्रम में कार्य की प्रगति धीमी पाये जाने के कारण डीएम ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित अधिकारी को ससमय योजना का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया. बैठक में जिला योजना पदाधिकारी विनोद कुमार, कार्यपालक अभियंता पी एचईडी, एलएईओ सहित अन्य तकनीकी विभाग के आला अधिकारी मौजूद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें