28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : नाथनगर में सांप्रदायिक तनाव मामला, अर्जित समेत 21 पर होगी कुर्की की कार्रवाई

भागलपुर : नाथनगर में विगत 17 मार्च को हुए सांप्रदायिक तनाव मामले में नाथनगर थाने में दो केस दर्ज कराये गये थे. एक केस में जुलूस में शामिल लोगों को अभियुक्त बनाया गया था. वहीं, दूसरे केस में बवाल के दौरान रोड़ेबाजी, गोलीबारी करने वालों के विरुद्ध केस दर्ज हुआ था. उक्त मामलों में अबतक […]

भागलपुर : नाथनगर में विगत 17 मार्च को हुए सांप्रदायिक तनाव मामले में नाथनगर थाने में दो केस दर्ज कराये गये थे. एक केस में जुलूस में शामिल लोगों को अभियुक्त बनाया गया था.
वहीं, दूसरे केस में बवाल के दौरान रोड़ेबाजी, गोलीबारी करने वालों के विरुद्ध केस दर्ज हुआ था. उक्त मामलों में अबतक की जांच में 21 लोगों की सूची तैयार करायी गयी थी. एसएसपी ने मामले में फरार अभियुक्तों के विरुद्ध इश्तहार/कुर्की की कार्रवाई करने की तैयारी में है. एसएसपी मनोज कुमार ने इस बात की पुष्टि की है.
मामले की जांच और आरोपितों के लिए डीआईजी के निर्देश पर गठित पांच सदस्यी टीम ने गुरूवार देर रात दोनों कांडों से जुड़े 21 अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की, जिसमें सभी फरार पाये गये. इसके बाद भागलपुर पुलिस के मुखिया एसएसपी मनोज कुमार ने मामले में अभियुक्तों के विरुद्ध सीआरपीसी धारा 82/83 के तहत इश्तहार/कुर्की की कार्रवाई करने की बात कही.
संभावना जतायी जा रही है कि मामले में पुलिस शनिवार को भागलपुर न्यायालय में उक्त कार्रवाई को लेकर अभियुक्तों के विरुद्ध इश्तहार/कुर्की के लिए अर्जी दाखिल करेगी. बता दें कि अर्जित शाश्वत चौबे की ओर से चार दिन पूर्व अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी. इसके बाद कोर्ट ने पुलिस से तीन दिनों के भीतर मामले की केस डायरी उपलब्ध कराने का आदेश दिया. वहीं, मामले में शनिवार को ही अर्जित की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई होगी.
अर्जित की तलाश करेगी स्पेशल टीम
– देश भर में कहीं भी छापेमारी के लिए टीम को मिली अनुमति
– पटना गयी टीम ने अर्जित के तीन ठिकानों पर की छापेमारी
भागलपुर : 17 मार्च को नाथनगर में दो पक्षों के बीच हुए तनाव मामले में नामजद केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत चौबे की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है.
गठित पांच सदस्यीय टीम को देश भर में कहीं भी छापेमारी की अनुमति मिल गयी है. उक्त टीम के गठन का फैसला एसएसपी द्वारा डीआइजी से गुरुवार देर रात फोन पर हुई बातचीत के बाद लिया गया. गठित टीम में पुलिस निरीक्षक(इंस्पेक्टर) राजेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक (एसआइ) विजय कुमार सिंह, सिपाही शंभू कुमार, सिपाही जितेंद्र कुमार और सिपाही दिपेंद्र कुमार को शामिल किया गया है. यह टीम नाथनगर थाना में दर्ज दो मामले 176/18 और 177/18 मामले के वारंटियों की गिरफ्तारी करेगी. उक्त टीम को वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए देशभर में कहीं भी छापेमारी करने की विशेष अनुमति दी गयी है.
कोलकाता और दिल्ली में टीम कर सकती है छापेमारी
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को अर्जित का आखिरी लोकेशन कोलकाता में मिला है. गठित स्पेशल टीम मामले में अर्जित शाश्वत चौबे की गिरफ्तारी के लिए कोलकाता जा सकती है. वहीं कोलकाता से फ्लाइट से दिल्ली जाने की संभावना पर उक्त टीम छापेमारी के लिए दिल्ली भी जा सकती है.
पटना पुलिस की मदद से अर्जित के तीन संभावित ठिकानों पर छापा
अर्जित की गिरफ्तारी मामले में पटना गयी भागलपुर पुलिस की एक टीम पटना पुलिस की मदद से अर्जित के तीन संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है. हालांकि छापेमारी के लिए गई टीम को निराशा हाथ लगी. पटना गई भागलपुर पुलिस की टीम को अगले आदेश तक पटना में ही रुक कर मामले में अर्जित के लोकेशन की जांच के निर्देश दिये गये हैं.
अर्जित के अलावा आठ नामजदों की तलाश में भागलपुर में छापा, सभी फरार
नाथनगर कांड संख्या 176/18 में 9 लोगों को सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया गया है. इनमें अर्जित शाश्वत चौबे समेत भाजपा नेता अभय कुमार घोष उर्फ सोनू, प्रमोद कुमार वर्मा, संजय भट्ट, देव कुमार पांडेय, सुरेंद्र पाठक, निरंजन सिंह, प्रणव साह व अनूप लाल साह शामिल हैं. उक्त आठ लोगों की तलाश में पुलिस लगातार सभी के घरों और दफ्तरों पर नजर बनाये हुए है. उक्त सभी की तलाश में पुलिस ने उनके भागलपुर के संभावित ठिकानों पर भी छापेमारी की है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें