1. home Hindi News
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. world childrens day 2020 trisha agarwal took charge of sp for one hour in korea district of chhattisgarh abk

जब एक घंटे के लिए SP बनीं पांच साल की त्रिशा, अधिकारियों ने किया वेलकम, इंस्पेक्टर और सिपाही का सैल्यूट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब एक घंटे के लिए SP बनीं पांच साल की त्रिशा, अधिकारियों ने किया वेलकम, इंस्पेक्टर-सिपाही का सैल्यूट
जब एक घंटे के लिए SP बनीं पांच साल की त्रिशा, अधिकारियों ने किया वेलकम, इंस्पेक्टर-सिपाही का सैल्यूट
सोशल मीडिया

World Children's Day 2020: अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस पर छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की पुलिस ने अनूठी पहल की. दरअसल, पांच साल की एक बच्ची को एक घंटे के लिए एसपी बनाया गया. जी हां, आपने सही पढ़ा. कोरिया जिले की पुलिस ने पांच साल की त्रिशा अग्रवाल को खास दिवाली गिफ्ट दिया. त्रिशा को एक घंटे के लिए एसपी बनाकर उसे दिवाली गिफ्ट देते हुए उसका वेलकम भी किया गया.

त्रिशा अग्रवाल को दिवाली गिफ्ट

कोरिया जिले के एसपी चंद्रमोहन सिंह के मुताबिक 14 नवंबर को दिवाली पर त्रिशा थाने आई थी. उसने अपने परिवार के साथ पुलिस स्टेशन में मौजूद सभी लोगों को दिवाली की बधाई दी. त्रिशा ने बड़े होकर एसपी बनने की बात भी कही थी. अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस पर त्रिशा को दिवाली गिफ्ट देने का फैसला लिया गया. उसे एक घंटे के लिए एसपी बनाया गया. इस दौरान त्रिशा के घरवाले भी मौजूद थे.

अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस को जानें

भारत में 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया जाता है. जबकि, दुनियाभर में 20 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस मनाने की परंपरा है. संयुक्त राष्ट्रसंघ ने 1954 से 20 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस मनाने की घोषणा की थी. बच्चों से जुड़े मुद्दों के प्रति जागरूकता लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस मनाया जाता है. हर साल 20 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय बाल अधिकार दिवस के रूप में भी सेलिब्रेट किया जाता है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें