1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics 2021 saina and srikanths dream of playing in tokyo olympics shattered singapore open canceled due to corona epidemic avd

Tokyo Olympics 2021 : साइना और श्रीकांत के टोक्यो ओलंपिक में खेलने का सपना टूटा, सिंगापुर ओपन रद्द होने से लगा झटका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics 2021
Tokyo Olympics 2021
instagram

Tokyo Olympics 2021 : भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal ) और किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) के टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics ) में खेलने का सपना टूट गया है. दरअसल कोरोना महामारी के कारण सिंगापुर ओपन को रद्द कर दिया गया, जिसके बाद दोनों भारतीय खिलाड़ियों की तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई.

बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने कोरोना वायरस से जुड़ी यात्रा पाबंदियों के कारण सिंगापुर में ओलंपिक की अंतिम क्वालीफाइंग को बुधवार को रद्द कर दिया. टूर्नामेंट एक से छह जून तक होना था. इससे पहले सात मई को मलेशिया ओपन को भी स्थगित कर दिया गया था. मलेशिया ओपन का आयोजन 25 से 30 मई तक होना था.

मालूम हो सिंगापुर ओपन ओलंपिक क्वालीफाइंग के लिए रैंकिंग अंक देने वाला आखिरी टूर्नामेंट था. लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना और श्रीकांत का ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना सिंगापुर ओपन के नतीजे पर निर्भर करता था.

पीवी सिंधू, बी साई प्रणीत ने पहले कर लिया था क्वालीफाई

भारत के लिए महिला एकल में पीवी सिंधू, पुरुष एकल में बी साई प्रणीत और चिराग शेट्टी तथा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई देशों के भारत की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है. सिंगापुर ने भी भारत से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें