1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 punjab kings beat rcb by 54 runs on the back of half centuries from jonny bairstow and liam livingstone aml

IPL 2022: जॉनी बेयरस्टो और लिविंगस्टोन के अर्धशतक के दम पर पंजाब किंग्स ने आरसीबी को 54 रन से हराया

आईपीएल 2022 के शुक्रवार के मुकाबले में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रन से हरा दिया है. जीत के साथ पंजाब ने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है. पंजाब की टीम इस जीत के बाद प्वाइंट टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गयी है. आने वाला मुकाबला रोमांचक होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब किंग्स ने आरसीबी को हराया.
पंजाब किंग्स ने आरसीबी को हराया.
PTI

पंजाब किंग्स ने आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर को 54 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 200 से बड़ा स्कोर पोस्ट किया. जॉनी बेयरस्टो ने 66 रन और लियाम लिविंगस्टोन ने 70 रन की पारी खेली. दोनों के अर्धशतकों के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत पंजाब ने आरसीबी को 54 रन से हराकर दो महत्वपूर्ण अंक अपने खाते में जोड़े.

पंजाब के प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार

पंजाब किंग्स को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए इस मैच में जीत की दरकार थी और इस दमदार जीत ने उसके नेट रन रेट में भी इजाफा किया. अब पंजाब के 12 मैचों में 12 अंक हो गये हैं, जिससे टीम तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गयी है जबकि आरसीबी 14 अंक से चौथे स्थान पर बरकरार है लेकिन उसका नेट रन रेट ‘नेगेटिव' में है. अब अगर अरसबी अपना अगला मुकाबला हार जाती है तो उसके लिए मुश्किलें होंगी.

पंजाब ने बनाये 209 रन 

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने बेयरस्टो की 29 गेंद में सात छक्के और चार चौके की 66 रन की पारी के बाद लिविंगस्टोन (42 गेंद, पांच चौके, चार छक्के) के अर्धशतक से पंजाब किंग्स ने नौ विकेट पर 209 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. जिसमें 14 छक्के और 16 चौके जड़े गये. जिससे 148 रन सिर्फ चौकों-छक्कों से ही बने. लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने पावरप्ले में 44 रन पर तीन विकेट गंवा बैठी.

मैक्सवेल का विकेट टर्निंग प्वाइंट

लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (35) और रजत पाटीदार (26) के बीच चौथे विकेट के लिए बनी 64 रन की साझेदारी से टीम को संभालने का भरपूर प्रयास किया लेकिन आरसीबी अपनी हार नहीं बचा पाया. पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. रबाडा ने विराट कोहली (20 रन) के रूप में पहला विकेट हासिल करने के बाद चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये.

चमके ऋषि धवन

ऋषि धवन (36 रन देकर) ने एक ही ओवर में दो विकेट निकाले और राहुल चाहर ने 37 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये. हरप्रीत बरार ने मैक्सवेल और अर्शदीप सिंह ने फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के अहम विकेट चटकाये. इससे पहले बेयरस्टो और लिविंगस्टोन की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद आरसीबी के लिए वानिंदु हसारंगा ने बीच के ओवरों में और हर्षल पटेल ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें