1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. dc vs rcb ipl 2022 dinesh karthik maxwell great innings rcb beat delhi jump in points table avd

DC vs RCB, IPL 2022: कार्तिक-मैक्सवेल का धमाका, आरसीबी ने दिल्ली को हराया, प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग

आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करते उतरी दिल्ली की टीम को 50 के स्कोर पर पहला झटका लगा. पृथ्वी शॉ 16 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद 94 के स्कोर पर दूसरा विकेट डेविड वॉर्नर का गिरा. वॉर्नर ने 38 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 66 रन बनाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरसीबी ने दिल्ली को हराया
आरसीबी ने दिल्ली को हराया
pti photo

दिनेश कार्तिक के 66 और मैक्सवेल की 55 रनों की तूफानी पारी के बाद जोस हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 27वें मुकाबले में 16 रन से हराया. कार्तिक ने 34 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 66 रन बनाये और आखिर तक आउट नहीं हुए. जबकि मैक्सवेल ने 34 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 55 रन की पारी खेली. शाहबाज अहमद ने 21 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 32 रन बनाये.

जोस हेजलवुड ने दिल्ली को किया धराशायी

आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करते उतरी दिल्ली की टीम को 50 के स्कोर पर पहला झटका लगा. पृथ्वी शॉ 16 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद 94 के स्कोर पर दूसरा विकेट डेविड वॉर्नर का गिरा. वॉर्नर ने 38 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 66 रन बनाये. मोहम्मद सिराज ने दिल्ली को पहला झटका दिया. फिर उसके बाद हसरंगा ने वॉर्नर को आउट किया और एक रन आउट कर दिल्ली की कमर तोड़ दी. उसके बाद आगे का काम जोस हेजलवुड ने किया. उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. सिराज ने दो विकेट चटकाये, जबकि हसरंगा ने एक विकेट लिया.

दिल्ली को हराकर आरसीबी प्वाइंट टेबल में नंबर तीन पर

दिल्ली कैपिटल्स पर धमाकेदार जीत के बाद आरसीबी ने प्वाइंट टेबल में नंबर तीन पर कब्जा कर लिया. आरसीबी ने 6 मैचों में 4 जीत और दो हार के बाद 8 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंची है. जबकि हार के बाद दिल्ली की टीम 4 अंक के साथ 8वें स्थान पर पहुंच गयी है. गुजरात की टीम टॉप पर तो लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है.

कार्तिक और मैक्सवेल की तूफानी पारी, आरसीबी का स्कोर 189

दिनेश कार्तिक की जीवनदान मिलने के बाद आखिरी ओवरों में खेली गयी तूफानी पारी और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को शुरुआती झटकों से उबरते हुए पांच विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया. मैक्सवेल ने 34 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर आरसीबी को शुरुआती झटकों से उबारा. बाद में कार्तिक (34 गेंदों पर नाबाद 66 रन, पांच चौके, पांच छक्के) ने शाहबाज अहमद (21 गेंदों पर नाबाद 31 रन, तीन चौके, एक छक्का) के साथ छठे विकेट के लिये 97 रन की अटूट साझेदारी की. आरसीबी ने आखिरी चार ओवर में 69 रन जोड़े.

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे आरसीबी ने पहले तीन ओवर के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (शून्य) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (आठ) के विकेट गंवा दिये थे जिससे स्कोर दो विकेट पर 13 रन हो गया. दिल्ली ने कसी हुई गेंदबाजी जारी रखी और मैक्सवेल के कुछ करारे शॉट के बावजूद पावरप्ले में 40 रन दिये. आरसीबी ने इसी स्कोर पर विराट कोहली (14 गेंदों पर 12 रन) का विकेट गंवा दिया जिन्हें ललित यादव ने बड़ी खूबसूरती से रन आउट किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें