1. home Home
  2. sports
  3. gold medalist neeraj chopra india javelin coach uwe hohn sacked tokyo olympics 2020 amh

नीरज चोपड़ा के 'कोच' को हटाया गया, AFI अध्‍यक्ष ने कहा- प्रदर्शन संतोषजनक नहीं था

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने उनको हटाने की घोषणा की है. महासंघ की मानें तो वो उवे के प्रदर्शन से खुश नहीं थे और जल्द ही दो नये विदेशी कोचों की नियुक्ति करने का किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीरज चोपड़ा
नीरज चोपड़ा
pti photo

इन दिनों नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के नाम को किसी पहचान की जरूरत नहीं है. हालांकि अभी जो खबर आ रही है वो आपको चौंका सकती है. जी हां...नीरज जैसे जेवलिन स्‍टार को कोचिंग देने के लिए 2017 में नियुक्‍त किये गये जर्मनी के महान खिलाड़ी उवे हान (Uwe Hohn ) को भारतीय कोच के पद से हटा दिया गया है.

जानकारी के अनुसार भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने उनको हटाने की घोषणा की है. महासंघ की मानें तो वो उवे के प्रदर्शन से खुश नहीं थे और जल्द ही दो नये विदेशी कोचों की नियुक्ति करने का किया जाएगा.

यहां चर्चा कर दें कि 59 साल के उवे एक मात्र ऐसे खिलाड़ी थे, जो 100 मीटर से अधिक तक भाला फेंकने में सक्षम हैं. नीरज चोपड़ा ने जब 2018 में जब एशियन और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीता था तो उवे ही उन्हें कोच के रूप में प्रशिक्षण देते थे. फिर टोक्‍यो ओलंपिक के लिए नेशनल जेवलिन कोच बने.

मीडिया में चल रही खबर के अनुसार 2 दिवसीय कार्यकारिणी परिषद की बैठक हुई जिसमें कोच और खिलाड़ियों के प्रदर्शन का रिव्‍यू किया गया. इसके बाद एएफआई अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला का बयान आया. अपने बयान में उन्होंने कहा कि उवे को हटाया जा रहा है. हालांकि, टोक्‍यो ओलंपिक में नीरज को कोचिंग देने वाले जर्मनी के ही बायोमैकेनिकल एक्‍सपर्ट क्लॉस बार्टोनीज अभी अपने पद पर ही रहेंगे.

आगे सुमरिवाला ने कहा कि हम दो नये कोच की नियुक्ति करने का प्लान बना रहे हैं. हम उवे हॉन को बदल रहे हैं क्योंकि उनका प्रदशर्न जो हैं वो संतोषजनक नहीं है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें