1. home Hindi News
  2. sports
  3. former captain ian chappell advises australian players to play in these tournaments instead of ipl

पूर्व कप्तान इयान चैपल ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को IPL के बजाय इन टूर्नामेंट में खेलने की दी सलाह

By Agency
Updated Date
Pic Source - twitter

मेलबर्न : पूर्व कप्तान इयान चैपल को लगता है कि शीर्ष आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को लुभावनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बजाय देश की घरेलू प्रतियोगिता को तरजीह देनी चाहिए क्योंकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया उनकी वित्तीय जरूरतों का पूरा ख्याल रखता है. इस समय करीब 13 आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के पास आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ लुभावने करार हैं जिसमें मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स से 15.5 करोड़ रूपये का अनुबंध मिला था जिससे वह लीग में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने.

ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि अगर आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप स्थगित हो जाता है तो कोविड-19 महामारी के चलते अनिश्चितकाल के लिये स्थगित हुए आईपीएल का 13वां चरण अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो इससे आईपीएल और आस्ट्रेलिया का घरेलू सत्र एक ही समय पर होंगे जिसमें शेफील्ड शील्ड और वनडे कप शामिल हैं.

चैपल ने ‘वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स' से कहा, ‘‘इन दिनों क्रिकेट आस्ट्रेलिया इन शीर्ष खिलाड़ियों की बहुत अच्छी देखभाल करता है इसलिये मुझे लगता है कि इसमें एक मजबूरी होगी. '' उन्होंने कहा, ‘‘अगर आस्ट्रेलिया में कम कमाई करने वाला खिलाड़ी है और उसे आईपीएल से काफी कमाई होने वाली है तो अगर मैं क्रिकेट आस्ट्रेलिया बोर्ड का सदस्य हूं तो मुझे उससे सहानुभूति हो सकती है.

'' चैपल ने कहा, ‘‘लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों को अच्छा वेतन दिया जाता है और यह तर्क यहां काम नहीं आयेगा. उनकी बाध्यता आस्ट्रेलिया के लिये होनी चाहिए. '' कई आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने इस साल आईपीएल होने की स्थिति में इस टी20 लीग में खेलने की इच्छा व्यक्त की थी जिसमें कमिंस और डेविड वार्नर शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें