1. home Hindi News
  2. sports
  3. delhi capitals beat kings xi punjab won the super over thrill of the game ipl 2020 2nd match dc vs kxi match tied avd

IPL 2020,KXIP vs DC : दिल्ली ने पंजाब को इस तरह सुपर ओवर में रौंदा, ऐसा था रोमांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल 2020 के दूसरे ही मैच में सुपरओवर का हाईबीट रोमांच
आईपीएल 2020 के दूसरे ही मैच में सुपरओवर का हाईबीट रोमांच
PTI PHOTO

Delhi Capitals won Super Over : आईपीएल 2020 के बेहद रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराकर जीत से अपना खाता खोला. रविवार को खेले गये दूसरे मुकाबले में रोमांच अपने चरम पर था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 8 विकेट खोकर 157 रन का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम भी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर उतना ही स्कोर बना पायी. इस तरह मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ. अब मैच का फैसला सुपर ओवर में से होना था.

ऐसा था सुपर ओवर का रोमांच

सुपर ओवर में दोनों ही टीम को एक-एक ओवर खेलने के लिए दिया गया. सुपर ओवर में पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. पंजाब की ओर से केएल राहुल और निकोलस पूरन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे. दूसरी ओर गेंदबाजी में रबादा उतरे. पहली गेंद में राहुल ने दो रन बनाये. दूसरी गेंद में रबादा ने केएल राहुल को आउट कर दिया. फिर तीसरी गेंद में पूरन को भी रबादा ने चलता कर दिया. इस तरह दिल्ली की टीम को 3 रन का लक्ष्य मिला.

दिल्ली की ओर से बल्लेबाजी में ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयष अय्यर मैदान पर उतरे. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी उनके सामने थे. शमी ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया. दूसरी गेंद शमी ने वाइड फेंक दी. तीसरी गेंद में पंत ने दो रन लेकर अपनी टीम को जीत दिला दिया. इस तरह पंजाब और दिल्ली के बीच बेहद रोमांचक मुकाबले का अंत हुआ.

दिल्ली की ओर से मार्कस स्टोइनिस, तो पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल ने खेली विस्फोटक पारी

दिल्ली की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने पहले धमाकेदार पारी खेली और बाद में आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लिये. स्टोइनिस ने सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 21 गेंदों पर 53 रन बनाये जिससे दिल्ली अंतिम तीन ओवरों में 57 रन जुटाकर आठ विकेट पर 157 रन बनाने में सफल रहा. इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 39, तीन छक्के) और ऋषभ पंत (29 गेंदों पर 31, चार चौके) ने चौथे विकेट के लिये 73 रन जोड़कर टीम को तीन विकेट पर 13 रन से उबारा था.

किंग्स इलेवन की तरफ से मयंक अग्रवाल (60 गेंदों पर 89 रन, सात चौके, चार छक्के) ने संयम और आक्रामकता का अच्छा नजारा पेश किया और आईपीएल में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. उनकी इस पारी से किंग्स इलेवन ने पांच विकेट पर 55 रन से उबरकर आठ विकेट पर 157 रन बनाये.

रविचंद्रन अश्विन के पहले ओवर के बाद ही चोटिल होने का भी किंग्स इलेवन को फायदा मिला. किंग्स इलेवन को अंतिम ओवर में 13 रन चाहिए थे. अग्रवाल ने स्टोइनिस (29 रन देकर दो) की पहली गेंद पर छक्का लगाया और इसके बाद क्रिस जोर्डन के साथ विकेटों के बीच दौड़ से स्कोर बराबर कर दिया. अब दो गेंद पर एक रन की जरूरत थी लेकिन अग्रवाल पांचवीं गेंद पर सीमा रेखा पर कैच दे बैठे. अगली गेंद पर जोर्डन भी कैच दे बैठे और मैच सुपर ओवर तक खिंच गया. सुपर ओवर में किंग्स इलेवन ने दो रन दोनों विकेट गंवा दिये. कैगिसो रबाडा ने केएल राहुल और निकोलस पूरण को लगातार गेंदों पर आउट किया और दिल्ली कैपिटल्स ने आसानी से जीत दर्ज की.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें