1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wtc final ajinkya rahane disclosure team india playing xi not yet decided win lose decision at the hands of the batsmen avd

WTC Final : रहाणे का खुलासा, अब तक तय नहीं टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन, बल्लेबाजों के हाथों जीत-हार का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रहाणे का खुलासा, अब तक तय नहीं टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन
रहाणे का खुलासा, अब तक तय नहीं टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन
twitter

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल मुकाबले में अब केवल दो दिन शेष रह गये हैं. भारत और न्यूजीलैंड (India vs new zealand ) की टीमें मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. दोनों टीमों ने टीमों की घोषणा कर दी है. लेकिन भारतीय टीम में अब तक प्लेइंग इलेवन (playing XI) को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जा सका है. इसका खुलासा टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने किया.

फाइनल मुकाबले से पहले रहाणे ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि टीम इंडिया आखिरी समय में प्लेइंग इलेवन पर फैसला लेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि इंग्लैंड का मौसम तेजी से बदलता है. रहाणे ने कहा, मौसम और पिच को देखते हुए आखिरी समय पर प्लेइंग इलेवन पर फैसला लिया जाएगा.

रहाणे ने बताया, न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में बल्लेबाज अहम रोल निभायेंगे. मैच का फैसला बल्लेबाज ही करेंगे. उन्होंने कहा, गेंदबाजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा, अगर पिच गिला हो गया, तो गेंदबाजों को भारी दिक्कतों का सामना करना होगा.

रहाणे ने बताया सफलता का राज

रहाणे ने बताया कि ओलचकों के कारण ही वो आज सफल हो पाये है. उन्होंने कहा, मैं आलोचना को लेकर अधिक परेशान नहीं होता. उन्होंने कहा, मैं अभी भी इस बात से नहीं घबराता कि आलोचक उनके बारे में क्या-क्या सोचते हैं. रहाणे ने बताया कि वो आज आलोचकों के कारण ही सफल हो पाये हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रहाणे टॉप स्कोरर

मालूम हो अजिंक्य रहाणे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप स्कोर रहे हैं. उन्होंने दो वर्षों में 17 मैच खेलकर 1095 रन बनाये हैं.

गौरतलब है कि 18 जून से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें