1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wtc final 2021 wasim jaffer gave a coding message and told how the playing xi of team india against new zealand avd

WTC Final 2021 : वसीम जाफर ने कोडिंग मैसेज देकर बताया कैसा होना चाहिए टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वसीम जाफर ने बताया कैसा होना चाहिए टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन
वसीम जाफर ने बताया कैसा होना चाहिए टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन
twitter

भारत और न्यूजीलैंड (India vs new zealand ) के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship) मुकाबले में अब केवल दो दिन शेष रह गये हैं. आईसीसी के इस बड़े मुकाबले पर सभी की निगाहें जमी हुई हैं. बीसीसीआई ने फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. अब फैन्स को इंतजार है अंतिम 11 खिलाड़ियों की सूची का.

इधर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने सीक्रेट मैसेज देकर बताया है कि WTC Final में टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन कैसा होना चाहिए. जाफर ने कोडिंग मैसेज में प्लेइंग इलेवन के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों के नाम का सहारा लिया है. उसी के आधार पर उन्होंने बताया है कि अंतिम 11 में किसी टीम में शामिल किया जाना चाहिए. जाफर ने खिलाड़ियों का नाम कोड वर्ड में लिखा है और फैन्स को डिकोड करने की चुनौती दी है.

जाफर जो इस समय मीम्स मास्टर बन गये हैं. किसी भी विषय पर बात करने के लिए जाफर मीम्स का सहारा लेते हैं, जो फैन्स को काफी पसंद भी आता है. जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट पर चर्चा की. जिसमें उन्होंने बॉलीवुड फिल्म 'वेडनसडे' के नसीरुद्दीन शाह वाली तसवीर का मीम्स के रूप में प्रयोग किया है. जाफर ने लोगों का सवाल लिया और जवाब भी दिया.

लोगों के सवालों का जवाब देते हुए जाफर ने बताया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाना चाहिए. जाफर ने ओपनिंग रोहित शर्मा और गिल से कराने की सलाह दी है. उसके बाद चेतेश्वर पुजारा को नंबर तीन पर, कप्तान विराट कोहली नंबर 4, अजिंक्य रहाणे नंबर 5, ऋषभ पंत नंबर 6, रविंद्र जडेजा 7, आर अश्विन 8, इशांत शर्मा नंबर 9, जसप्रीत बुमराह 10 और मोहम्मद शमी 11 नंबर पर. जाफर ने पिच को लेकर बताया कि साउथम्पटन में तेज उछाल वाली पिच तैयार की जा रही है. जिसमें तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है.

इससे पहले भी जाफर ने कोडिंग मैसेज में ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों को बैटिंग का टिप्स दिया था. जिसमें उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में पुलिस की घटना स्थल पर पहुंचने का जिक्र किया है. यानि जिस तरह से फिल्मों में पुलिस हमेशा देर से पहुंचती थी, उसी तरह इंग्लैंड में भारतीय टीम को गेंद लेट से खेलने की कोशिश करनी चाहिए. जाफर ने इसके साथ बताया कि गेंद को हमेशा शरीर के करीब से खेलने की कोशिश करनी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें