1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. world test championship jimmy neesham apologize after new zealand fans goes shirtless in wtc final 2021 against india rkt

जीत के जश्न में कीवी फैंस भूल गए सारी मर्यादा, मैदान पर शर्टलेस होने पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने अब मांगी माफी

दूसरी पारी में भारत का दसवां विकेट गिरन और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी द्वारा विनिंग शॉट लगाने के बाद किवी फैंस ने मैदान में जीत के बाद अपनी शर्ट उतर दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Final 2021
WTC Final 2021
फोटो - ट्वीटर

WTC Final 2021,India Vs New Zealand : टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से हार का मुंह देखना पड़ा है. इस हार से भारत के प्रदर्शन पर सवाल भी उठने लगे हैं. इस मुकाबले में एक समय ऐसा था, जब भारत दबाव बनाने की स्थिति में था, लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया. वही फाइनल मैच खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड के फैंस में जोश से भरे हुए दिखायी दिए. फैंस ने जीत का जबर्दस्त जश्व मनाने के चक्कर में मर्यादा का भी खयाल नहीं रखा.

दूसरी पारी में भारत का दसवां विकेट गिरन और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी द्वारा विनिंग शॉट लगाने के बाद किवी फैंस ने मैदान में जीत के बाद अपनी शर्ट उतर दी. शर्टलेस होकर किवी फैंस जबर्दस्त तरीके से जीत का जश्न मनाया और सारी मर्यादा भी पार कर दी. न्यूजीलैंड के फैंस के इस व्यवहार की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई. वहीं अब न्यूज़ीलैंड फैंस के इस व्यवहार के लिए ऑलराउंडर जिम्मी नीशम ने सबसे माफी भी मांगी है.

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कीवी टीम को सपोर्ट करने आए फैंस ने जीत के बाद अपनी शर्ट उतराना शुरू किया. थोड़ी देर में स्टैंड्स में बैठे लगभग हर फैन शर्ट-लेस हो गया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया था. बता दें कि फाइनल के अंतिम दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत को दूसरी पारी में 170 रन पर समेट दिया और बाद में टेलर (100 गेंदों पर नाबाद 47) और विलियम्सन (89 गेंदों पर नाबाद 52) की उत्कृष्ट पारियों से दो विकेट पर 140 रन बना कर इतिहास रच दिया.

शीर्ष बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन भारत की हार का कारण बना, जिससे उसका आइसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार भी लंबा खिंच गया. रविचंद्रन अश्विन (17 रन देकर दो) ने न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, लेकिन टेलर और विलियमसन ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन की अटूट साझेदारी निभाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. इस जीत से न्यूजीलैंड ने दो साल पहले वनडे विश्व कप में मिली निराशा को भी पीछे छोड़ दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें