1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. womens world cup 2022 india beat pakistan by 107 runs start their campaign with a thumping win aml

Women's World Cup 2022: भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से रौंदा, शानदार जीत के साथ शुरू किया अभियान

भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से रौंदकर अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत की. मिताली राज के नाम रिकॉर्ड बन गया है. वह 6 वर्ल्ड कप खेलने वाली पहली महिला बनी हैं. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत हालांकि खराब रही, लेकिन बाद के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर स्कोर के 244 तक पहुंचाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत का जश्न मनाती भारतीय महिला टीम
जीत का जश्न मनाती भारतीय महिला टीम
twitter

भारतीय महिला टीम में वर्ल्ड कप के अपने शुरुआती मुकाबले में पाकिस्तान को 107 रनों से रौंद दिया है. राजेश्वरी गायकवाड़ ने गेंदबाजी में नेतृत्व करते हुए चार विकेट चटकाए. इस जीत के साथ भारत ने 2022 महिला विश्व कप की शुरुआत शानदार ढंग से की. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट पर 244 का स्कोर बनाया जिसके बाद पाकिस्तान सिर्फ 137 रन पर आउट हो गया.

राजेश्वरी गायकवाड़ ने लिए 4 विकेट

राजेश्वरी गायकवाड़ ने अपने 10 ओवर में केवल 31 रन दिये और चार महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये. जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लिए. पाकिस्तान पहले 10 ओवर में केवल 28 रन ही बना सका और गायकवाड़ ने ही 11वें ओवर में सलामी बल्लेबाज जावेरिया खान को आउट कर पहला विकेट लिया. पाकिस्तान एक मौके पर भी खेल में वापसी करते नहीं दिखा.

पाकिस्तान की बल्लेबाजी बेहद खराब

पाकिस्तान ने अपनी पारी में कोई गति नहीं पकड़ी और उसने 18वें और 24वें ओवर के बीच चार विकेट गंवा दिए और खुद को 70/5 के स्कोर पर लाकर खड़ा कर दिया. वे अंततः 114 रन पर अपना नौवां विकेट गंवा दिया. जिसके बाद अनम अमीन और डायना बेग ने भारतीयों को सिर्फ छह ओवरों के लिए इंतजार कराया. मेघना सिंह ने डायना को आउट कर मैच का अंत किया.

भारत से एक भी मुकाबला नहीं जीता है भारत

भारत ने अब महिला विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 11 मैच खेले हैं और सभी मैच जीते हैं. इससे पहले, स्मृति मंधाना, स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर ने अर्धशतक बनाकर भारत को सात विकेट पर 244 रन बनाने में मदद की. सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा के शून्य पर आउट होने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीस टीम पर दबाव था.

भारत को लगे शुरुआती झटके

मंधाना (75 गेंद पर 52 रन) और दीप्ति शर्मा (40) के बीच 92 रन की साझेदारी ने टीम को स्थिर करने में मदद की. मंधाना ने पारी के 22वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन यह साझेदारी उसी ओवर में समाप्त हो गयी जब नशरा संधू ने दीप्ति (40) को बोल्ड कर दिया. इसके तुरंत बाद, अनम अमीन ने मंधाना (52) को वापस पवेलियन भेज दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें