1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. wi vs aus 4th t20i australia beat west indies mitchell starc stunning final over watch video andre russell lendl simmons rkt

WI vs AUS: अंतिम दो ओवर में दिखें क्रिकेट के साभी पैतरें, वीडियो में देखें स्टॉर्क-रसेल के बीच रोमांच जंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मैच के अंतिम दो ओवर में दिखा क्रिकेट का सारा पैतरा
मैच के अंतिम दो ओवर में दिखा क्रिकेट का सारा पैतरा
फोटो - ट्वीटर

WI vs AUS: टी20 क्रिकेट को अक्सर बल्लेबाजों के खेल के रूप में जाना जाता है, लेकिन कई बार गेंदबाज इस तरह का प्रदर्शन करते हैं जो प्रशंसकों को हैरान कर देता है. वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे T20I में मिशेल स्टार्क ने ऐसी गेंदबाजी की जिसे देख कर हर कोई हैरान रह गया. मिशेल स्टार्क वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टी20 में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ अंतिम ओवर फेंका, जिसकी फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं.

बता दें कि एक समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से जीत जाएगी पर वेस्टइंडीज ने अंतिम तीन ओवरों में मैच को बदल दी. वेस्टइंडीज को 18 गेंदों में 47 रनों की जरूरत थी आंद्रे रसेल और फैबियन एलन की जोड़ी तुफानी बल्लेबाजी की. अंतिम दो ओवरों में वेस्टइंडीज की टीम को 36 रनों की जरूरत थी. वहीं 19वें ओवर में कुल चार छक्के लगे और एक विकेट गिरा. रसेल ने 19वीं की पहली गेंद पर रिले मेरेडिथ के खिलाफ एक छक्का लगाया, दूसरी गेंद पर सिंगल लेकर एलन को स्ट्राइक पर ला दिया. वहीं एलन ने अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले पहले मेरेडिथ को लगातार तीन छक्के मारे.

वहीं वेस्टइंडिज की टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रनों के जरूरत थी पर वह मात्र 6 रन ही बना पायी. स्टार्क ने मैच के अंतिम ओवर में 5 गेंदों में एक भी रन ना देकर बता दिया कि उन्हें क्यों दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज कहा जाता है. स्टार्क ने आंद्रे रसेल जैसे तूफानी बल्लेबाज के खिलाफ चौथे टी-20 में सिर्फ 6 रन दिए और कैरेबियाई टीम के हाथों से जीत को छीन लिया. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने यकीनन अपने टी 20 करियर का बेहतरीन ओवर फेंका.

बता दें कि मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से लेंडल सिंमस ने 72 रनों की तूफानी पारी खेली थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरो फिंच (53) और मिचेल मार्श ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 114 रन जोड़े. जिसके बदौलत ही मेहमान टीम 189 के बड़े टोटल तक पहुंच पायी. जिसके जवाब में वेस्टइंडिज की टीम 185 रन ही बना पायी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें