16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटऋषभ पंत ने क्यों चुनी विकेट-कीपिंग, खुद किया खुलासा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक्शन के लिए तैयार

ऋषभ पंत ने क्यों चुनी विकेट-कीपिंग, खुद किया खुलासा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक्शन के लिए तैयार

आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच पायी. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पंत लय में होंगे. उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया है. उन्होंने बताया कि आखिरी उन्होंने विकेटकीपिंग ही क्यों चुनी.

ऋषभ पंत जल्द ही टीम इंडिया के लिए एक्शन में होंगे. वह भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैंचों की घरेलू सीरीज में भिड़ेगी. सभी की निगाहें ऋषभ पंत पर होगी. हालांकि पंत ने आईपीएल में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है. उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स भी इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायी. ऐसे में पंत के पास एक मौका होगा, जब वह टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करें.

पंत के प्रदर्शन में हुआ काफी सुधार

ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग कौशल में काफी सुधार हुआ है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी प्रगति की है. हाल ही में एक पॉडकास्ट में पंत ने बताया कि कैसे उन्होंने विकेटकीपिंग करने के बारे में सोचा. उन्होंने कहा कि मैं प्रत्येक खेल में अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश कर रहा हूं. मैं हमेशा एक विकेटकीपर बल्लेबाज था. एक बच्चे के रूप में मैंने विकेट कीपिंग करना शुरू कर दिया था. इसमें मेरे पिता का हाथ है.

Also Read: IPL 2022: ऋषभ पंत में दिखती है धोनी की झलक, कुलदीप यादव ने तारीफ में कह दी बड़ी बात
पंत के पिता भी थे विकेटकीपर

पंत ने बताया कि मेरे पिता भी एक विकेट-कीपर थे. इसी तरह मैंने विकेट कीपिंग शुरू की. पंत को आगामी सीरीज के लिए टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. आईपीएल 2022 के बाद कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में नजर नहीं आयेंगे. उनकी जगह टीम की कमान केएल राहुल संभालेंगे. टीम में कई नये चेहरों को शामिल किया गया है.

दिनेश कार्तिक की भी हुई टीम में वापसी

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी टीम में हैं. कार्तिक ने आईपीएल में अपने बल्ले से कई बड़े कारनामे किये हैं. हालांकि टीम के प्लेइंग इलेवन में पंत की जगह पक्की है, लेकिन वह निश्चित रूप से अच्छे प्रदर्शन के साथ भारत के शीर्ष विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी ताकत बरकरार रखना चाहेंगे. आईपीएल की देन तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टीम में जगह मिली है.

Also Read: IPL 2022: आंद्रे रसेल की तरह बेखौफ बल्लेबाजी करें ऋषभ पंत, रवि शास्त्री ने युवा विकेटकीपर को दी सलाह
भारत की टी-20 टीम

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें