1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. west indies team announced for england tour first international match after corona virus break

इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान, कोरोना वायरस ब्रेक के बाद होगा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच

By Sameer Oraon
Updated Date
अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हो चुका है. लेकिन ब्रिटिश अखबार डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार उनके 3 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड जाने से मना कर दिया है.
अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हो चुका है. लेकिन ब्रिटिश अखबार डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार उनके 3 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड जाने से मना कर दिया है.
Twitter

अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हो चुका है. लेकिन ब्रिटिश अखबार डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार उनके 3 खिलाड़ियों ने इंग्लैंड जाने से मना कर दिया है. ये नाम वापस उन्होंने कोरोना के संक्रमण की वजह से लिया है. हालांकि किन किन खिलाड़ियों ने नाम वापस लिया है इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है. बता दें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम अगले महीने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. जो कि तीनों खाली मैदान पर ही खेले जाएंगे. ये कोरोना वायरस के ब्रेक के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा.

सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई को साउथैंप्टन के एजेस बाउल में होगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच 16 और 24 जुलाई को खेला जाएगा. बता दें कि वेस्टइंडीज की पूरी टीम 9 जून को इंग्लैंड पहुंच जाएगी जहां वो मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में ठहरेगी. उसके बाद पूरी टीम क्वारेंटाइन में रहेगी. और क्वारेंटाइन में ही रहकर अपनी ट्रेनिंग करेगी, यह पृथकवास 3 सप्ताह का होगा उसके बाद वे एजेस बाउल जाएंगे, बता दें कि एजेस बाउल को बायो सिक्योर होने की वजह से चुना गया है.

एजेस बाउल के बाहर ही होटल्स बने हुए हैं. बता दें कि मंगलवार को ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ना टेस्ट सीरीज की तारीखों का ऐलान किया था. जिसमें उन्होंने दिशा निर्देश भी बताए थे. इसमें यह भी कहा गया था कि पारी खत्म होने के बाद कोई भी खिलाड़ी हाथ नहीं मिलाएंगे. जबकि विकेट लेने के बाद भी वैसा जश्न नहीं मनाया जाएगा जैसा कि आम तौर पर विकेट लेने के बाद मनाया जाता है.

आईए जानते हैं किन खिलाड़ियों का इस सीरीज के लिए चयन किया गया है.

कप्तानी की जिम्मेदारी जेसन होल्डर के कंधों पर होगी, ये हैं 14 सदस्यीय टीम- जेसन होल्डर (कप्तान), जेरेमी ब्लैकवुड, रूमाह बॉनर, क्रेग ब्रेथवेट, शामराह ब्रूक्स, जॉन कैम्पबल, रॉस्टन चेज, रखीम कॉर्नवल, शेन डॉउरिच, कीमार होल्डर, शे होप, अल्जारी जोसफ, रेमन रीफर और कीमार रोच.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें