1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli discharged from icc test team of the year rohit sharma rishabh pant and ashwin in team avd

ICC Test Team Of The Year: आईसीसी टेस्ट टीम से विराट कोहली की छुट्टी, रोहित, पंत और अश्विन को मिली जगह

टेस्ट में भारत के तीन खिलाड़ियों को हालांकि लंबी अवधि के प्रारूप की टीम में जगह मिली जिसके कप्तान न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को बनाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सलामी बल्लेबाज, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विकेटकीपर और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में आईसीसी की वर्ष की टेस्ट टीम (ICC Test Team Of The Year) में जगह दी गयी है. जबकि टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने वाले विराट कोहली की टीम से छुट्टी हो गयी है.

टेस्ट में भारत के तीन खिलाड़ियों को हालांकि लंबी अवधि के प्रारूप की टीम में जगह मिली जिसके कप्तान न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को बनाया गया है. भारत ने वर्ष 2021 में कुल 14 टेस्ट मैच खेले जिनमें से आठ में उसने जीत दर्ज की जबकि तीन में उसे हार मिली जिनमें न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है.

हाल में विराट कोहली की जगह सीमित ओवरों के कप्तान नियुक्त किये गये रोहित ने कैलेंडर वर्ष में 47.68 की औसत और दो शतकों की मदद से 906 रन बनाये. रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई और ओवल में शतक लगाये.

भारत की पहली पसंद के विकेटकीपर पंत ने 12 मैचों में 39.36 की औसत 748 रन बनाये. उन्होंने अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ शतक भी लगाया. इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपर के रूप में 39 शिकार भी किये. अनुभवी स्पिनर अश्विन ने 16.64 की औसत से 54 विकेट लिये तथा इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू शृंखला में उन्होंने विशेष छाप छोड़ी.

इसके अलावा उन्होंने 25.35 की औसत से 355 रन बनाये जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में बनाया गया शतक भी शामिल है. भारत के तीन खिलाड़ियों और विलियमसन के अलावा आईसीसी टेस्ट टीम में श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, न्यूजीलैंड के काइल जेमीसन और तीन पाकिस्तानी फवाद आलम, हसन अली और शाहीन अफरीदी शामिल हैं.

आईसीसी साल की बेस्ट टेस्ट टीम - दिमुथ करुणारत्ने, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुशेन, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), काइल जेमीसन, फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हसन अली, शाहीन अफरीदी, , रविचंद्रन अश्विन.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें