1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli and kane williamson reac world test championship second cycle points system india vs new zealand rkt

WTC फाइनल हारने के बाद भी निराश नहीं हैं कोहली, दूसरे एडिशन का प्वॉइंट सिस्टम जारी होते ही कही बड़ी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली
pti photo

WTC Points System: ICC ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि की कि भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त में पांच मैचों की सीरीज से शुरू होनेवाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे चक्र के दौरान जीत दर्ज करने पर 12 अंक, ड्रॉ पर चार अंक और मैच टाई होने पर छह अंक दिये जायेंगे. आइसीसी ने आगे कहा कि जीते गये अंकों के प्रतिशत का उपयोग 2021-23 के चक्र में स्थानों का निर्धारण करने के लिए किया जायेगा. इससे पहले प्रत्येक टेस्ट सीरीज के लिए 120 अंक तय किये गये थे, जिससे असमानता पैदा होती थी, क्योंकि दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज में एक टेस्ट जीतने पर टीम को 60 अंक मिल जाते थे, जबकि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में एक मैच जीतने पर केवल 24 अंक मिलते थे.

वहीं ICC के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बनाये गये नये नियमों पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. आईसीसी ने कोहली के हवाले से बताया है कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल हारने के बाद भी वह निराश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलना खुशी की बात है. डब्ल्यूटीसी उपविजेता भारत के कप्तान कोहली ने कहा, हम इंग्लैंड के खिलाफ अपनी श्रृंखला से शुरू होने वाले अगले चक्र के लिए नई ऊर्जा के साथ फिर से मैदान पर उतरेंगे.

वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि पिछले महीने साउथेम्प्टन में उद्घाटन आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतना स्पष्ट रूप से बहुत खास था और अब दूसरे संस्करण की प्रतीक्षा करना रोमांचक है. डब्ल्यूटीसी ने निश्चित रूप से टेस्ट क्रिकेट में नया अर्थ लाया है और भारत के खिलाफ फाइनल के आसपास जो रुचि पैदा हुई थी, उसे देखकर बहुत अच्छा लगा. न्यूजीलैंड के कप्तान ने आगे कहा कि हम जानते हैं कि अगरे चक्र में खिताब की रक्षा करना एक बड़ी चुनौती होगी, लेकिन हमारा ध्यान यह सुनिश्चित करने पर होगा कि हम आगे के दौरों के लिए यथासंभव तैयारी करें और अपने प्रदर्शन के स्तर को बनाए रखने की कोशिश करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें