1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli and anushka sharma created history in battle against corona fundraiser raised rs 11 crore in 5 days avd

विराट और अनुष्का ने कोरोना के खिलाफ जंग में रचा इतिहास, 5 दिन में जुटाये 11 करोड़ रुपये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट और अनुष्का ने कोरोना के खिलाफ जंग में रचा इतिहास
विराट और अनुष्का ने कोरोना के खिलाफ जंग में रचा इतिहास
twitter

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने भारी तबाही मचायी है. रोजाना 4 लाख संक्रमण के नये मामले सामने आ रहे हैं, तो 4 हजार से अधिक लोगों की रोजाना मौत भी हो रही है. एक ओर कोरोना लोगों को लगातार अपनी चपेट में ले रहा है, तो दूसरी ओर देश में पीड़ितों की मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे हैं. कुछ लोग दिन-रात कोरोना प्रभावित लोगों की मदद के लिए लगे हुए हैं. उसी कड़ी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी लगे हुए हैं.

कोहली और अनुष्का ने कोरोना राहत के लिए दो करोड़ रुपये दान किये और एक राहत अभियान की शुरुआत की थी, जिसका लक्ष्य था 7 करोड़ रुपये इकट्ठा करना, लेकिन कोहली और अनुष्का की अपील का असर है कि केवल 5 दिनों में 11 करोड़ रुपये कोरोना राहत के लिए जमा हो गये हैं.

इस अभियान से एकत्र धनराशि एक्ट ग्रांट्स को कोरोना राहत कार्यों के लिये दी जायेगी. कोहली-अनुष्का का लक्ष्य ‘किटो' के तहत सात करोड़ रुपये एकत्र करने का था लेकिन उससे ज्यादा धन इकट्ठा हो गया है. एमपीएल स्पोटर्स फाउंडेशन ने भी पांच करोड़ रुपये दिये हैं.

कोहली ने एमपीएल स्पोटर्स फाउंडेशन को पांच करोड़ रुपये दान करने के लिए धन्यवाद कहा है. कोहली ने ट्वीट किया और लिखा, कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई में 5 करोड़ के दान के लिए एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन आपको धन्यवाद. आपकी मदद से हमारा लक्ष्य बढ़कर 11 करोड़ हो गया है. अनुष्का और मैं आपके बिना शर्त समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं.

गौरतलब है कि 7 मई को विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने लोगों से कोरोना प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपील की थी. उन्होंने बताया था कि किटो के माध्यम से उन्होंने 7 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है. केवल 24 घंटे में अभियान के तहत 3.6 करोड़ रुपये इकट्ठे हो गये थे. मालूम हो इन रुपयों का उपयोग चिकित्सा उपकरणों की कमी को पूरा करने के लिए किया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें