1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. tim paine step down as australia test captain before ashes series rkt

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन का इस्तीफा, खिलाड़ी पर लड़की को अश्लील तस्वीर भेजने के लगे हैं आरोप

एशेज सीरीज से ठीक पहले टिम पेन ने अचानक ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tim Paine
Tim Paine
Twitter

Tim Paine step down as Australia Test Captain: टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. एशेज सीरीज से ठीक पहले टिम पेन ने अचानक ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है. टिम पेन पर साल 2017 में एक महिला को अश्लील फोटो भेजने का आरोप लगा है. पेन ने आज होबार्ट में पद से इस्तीफे की घोषणा की. स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में टिम पेन प्रेस के सामने घोषणा के साथ एक छोटा बयान पढ़ा.

बता दें कि टिम पेन पर लड़की को अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगा है. टीम पेन ने कहा कि आज मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के पद से हटने का ऐलान कर रहा हूं. यह अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है.” टिम पेन को 2018 में स्टीव स्मिथ की जगह 46वां ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था. आरोप है कि टिम पेन ने साल 2017 में एक महिला को अपनी अश्लील फोटो भेजी थी और इसके साथ उन्होंने गंदे मैसेज भी भेजे थे.

ऑस्ट्रेलियाई कोच भी पद छोड़ने का कर चुके हैं ऐलान

पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क को लगता है कि हाल में टी-20 विश्व कप का खिताब हासिल करने के बाद अगर ऑस्ट्रेलिया एशेज जीत लेता है, तो मुख्य कोच जस्टिन लैंगर अपना पद छोड़ देंगे. लैंगर को 2018 में गेंद से छेड़छाड़ विवाद के बाद मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. उनके रहते हुए टीम ने पहली बार टी-20 विश्व कप जीता. क्लार्क ने सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड से कहा कि वह चाहते थे कि ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बने. वह चाहते थे कि हम ऐसी क्रिकेट खेलें, जिस पर उन्हें गर्व हो और हमने अभी-अभी विश्व कप जीता है. उन्होंने कहा कि अगर हम एशेज भी जीत जाते हैं, तो फिर वह उन सब चीजों को हासिल कर लेंगे, जिसके लिए उन्होंने यह पद संभाला था और जितना मैं लैंग (लैंगर) को जानता हूं वह गलत कारणों के लिए कोच नहीं बने रहेंगे

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें