1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup sunil gavaskar wants change in india playing xi before clash with new zealand aml

T20 World Cup: न्यूजीलैंड से भिड़ंत के पहले टीम में बदलाव चाहते हैं सुनील गावस्कर, इस खिलाड़ी की सिफारिश की

महान क्रिकेटर को लगता है कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं तो उनकी जगह मुंबई इंडियंस (एमआई) के साथी ईशान किशन को लेना चाहिए. गावस्कर ने यह भी सुझाव दिया कि शार्दुल ठाकुर को भुवनेश्वर के बजाय प्लेइंग इलेवन में रखा जाना चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar
Twitter

नयी दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के आगामी टी-20 वर्ल्ड कप सुपर 12 मैच से पहले सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन से हटाने की सिफारिश की है. टीम इंडिया रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी और अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान से हारने के बाद अभियान की अपनी पहली जीत हासिल करने का लक्ष्य रखेगी.

महान क्रिकेटर को लगता है कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं तो उनकी जगह मुंबई इंडियंस (एमआई) के साथी ईशान किशन को लेना चाहिए. गावस्कर ने यह भी सुझाव दिया कि शार्दुल ठाकुर को भुवनेश्वर के बजाय प्लेइंग इलेवन में रखा जाना चाहिए. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के खिलाफ तीन ओवर में 25 रन देकर खराब फॉर्म में थे. वह एक भी विकेट नहीं चटका पाए.

उस मैच में भारत को कोई भी गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाए और पाकिस्तान 10 विकेट से यह मुकाबला जीत गया. स्पोर्ट्स तक पर बोलते हुए गावस्कर ने कहा कि अगर हार्दिक पांड्या कंधे की चोट की वजह से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो ईशान किशन शानदार फॉर्म में हैं इसलिए मैं निश्चित रूप से उन्हें पंड्या से आगे मानूंगा. पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ एक भी गेंद नहीं फेंकी लेकिन हाल ही में उन्हें नेट्स पर गेंदबाजी करते देखा गया.

गावस्कर ने कहा कि आप भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर शार्दुल ठाकुर के बारे में सोच सकते हैं. लेकिन अगर आप बहुत अधिक बदलाव करते हैं, तो विपक्षी टीम को लगेगा कि आप हार के बाद घबरा गये हैं. गावस्कर को यह भी लगता है कि अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ ज्यादा बदलाव करती है तो इसका टीम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है.

उन्होंने कहा कि अगर आप ज्यादा बदलाव करते हैं, तो यह लगेगा कि आपकी टीम घबरा गयी है. घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारे पास एक अच्छी टीम है. हां, आप एक अच्छी टीम से एक मैच हार गये हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आगे चलकर भारत मैच नहीं जीतेगा या टूर्नामेंट नहीं जीतेगा. यदि आप अगले चार मैच जीतते हैं, तो आप सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं और वहां से, संभवत: फाइनल में भी. इसलिए, बहुत अधिक बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें