1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. south africa t20 world cup squad announced du plessis tahir and chris morris out avd

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप टीम की घोषणा, डु प्लेसिस, ताहिर और क्रिस मॉरिस बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए दक्षिण अफ्रीका ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. जिसमें डु प्लेसिस, इमरान ताहिर और क्रिस मौरिस को शामिल नहीं किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप टीम की घोषणा
दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप टीम की घोषणा
twitter

भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड के बाद अब दक्षिण अफ्रीका ने भी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. दक्षिण अफ्रीकी टीम में पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस, अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर और ऑल राउंडर क्रिस मौरिस को शामिल नहीं किया गया है.

ताहिर और डु प्लेसिस ने 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टूर्नामेंट में खेलने के लिए खेल के अन्य प्रारूपों से संन्यास ले लिया था. तेम्बा वावुमा इस युवा टीम की अगुआई करेंगे.

टीम में बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज भी हैं जो अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेले हैं. बावुमा की अनुपस्थिति में महाराज श्रीलंका में आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे.

स्पिन विभाग में महाराज के अलावा तबरेज शम्सी और ब्योर्न फोर्टुइन टीम में विशेषज्ञ गेंदबाज होंगे. टीम में क्विंटन डि कॉक, ऐडन मार्कराम, हेनरिच क्लासेन और डेविड मिलर अनुभवी बल्लेबाज हैं जबकि तेज गेंदबाजी विभाग में कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और एनरिच नोर्जे शामिल हैं.

जार्ज लिंडे, एंडिले फेलुकवायो और लिजाड विलियम्स को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है. दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप एक में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ रखा गया है.

टीम इस प्रकार है : तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिच क्लासेन, ऐडन मार्कराम, डेविड मिलर, डब्ल्यू मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्जे, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और रासी वान डर डुसेन.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें