1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. shreyas iyer to become the sixth player to play for lancashire team in london said a matter of pride for me aml

लंदन में लंकाशर की टीम के लिए खेलने वाले छठे खिलाड़ी बनेंगे श्रेयस अय्यर, कहा - मेरे लिए गौरव की बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shreyas Iyer
Shreyas Iyer
PTI Photo

मैनचेस्टर : भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) 2021 रॉयल लंदन कप (50 ओवर प्रारूप का टूर्नामेंट) के लिए इंग्लैंड की काउंटी क्लब लंकाशर (Lancashire team) से जुड़ेंगे. क्लब ने सोमवार को यह घोषणा की. क्लब ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘लंकाशर क्रिकेट को 2021 रॉयल लंदन क्लब के लिए विदेशी खिलाड़ी के तौर पर भारतीय अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर से करार करने की घोषणा कर खुशी हो रही है.'

क्लब ने बताया कि भारत के लिए 21 एकदिवसीय और 29 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके अय्यर 50 ओवर के प्रारूप वाले इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले 15 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचेंगे. वह टीम के साथ एक महीने तक ग्रुप चरण के मैचों के लिए रहेंगे. अय्यर ने कहा कि लंकाशर इंग्लैंड क्रिकेट में एक सम्मानित नाम है जिसका लंबे समय से भारतीय क्रिकेट के साथ संबंध रहा है.

श्रेयस ने आगे कहा कि मैं लंकाशर क्लब में फारूख इंजीनियर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे महान खिलाड़ियों की विरासत को आगे बढ़ाने को लेकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. लंकाशर के क्रिकेट निदेशक, पॉल अलॉट ने कहा कि श्रेयस नयी पीढ़ी के भारतीय बल्लेबाजों की चमकते सितारों में से एक है.

उन्होंने कहा, ‘हमने इस साल ‘द हंड्रेड' टूर्नामेंट के कारण रॉयल लंदन कप में युवा टीम उतारने का फैसला किया है. यह जरूरी था कि हम टूर्नामेंट में अपनी संभावनाओं को बढ़ाने के लिए शीर्ष शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी में अंतरराष्ट्रीय स्तर के अनुभवी खिलाड़ी को रखे. श्रेयस के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा आईपीएल में कप्तानी करने का भी अनुभव है.'

फारूख इंजीनियर, गांगुली और लक्ष्मण के अलावा मुरली कार्तिक और दिनेश मोंगिया ने भी लंकाशर का प्रतिनिधित्व किया है. श्रेयस अय्यर ने अभी तक आईपीएल के 79 मैच के 79 इंनिंग में बल्लेबाजी की है उन्होंने 126.07 के स्ट्राइक रेट से 2200 रन बनाए हैं. अय्यर के नाम 16 अर्धशतक है. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 96 रन है. श्रेयस ने वनडे इंटरनेशनल में भी एक शतक और आठ अर्धशतक जमाया है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें