1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sachin tendulkar son arjun tendulkar included in to mumbai ranji team ahead of ipl mega auction rkt

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मिली मुंबई रणजी टीम में जगह, IPL के मेगा ऑक्शन में होगा फायदा!

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का मुंबई की रणजी टीम में सेलेक्शन हुआ है. पृथ्वी शॉ को इस टीम का कप्तान बनाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन
सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन
File

Arjun Tendulkar in Mumbai Ranji Team : अगले साल जनवरी में होने वाले रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी टीम में जगह दी है. बता दें कि टीम की कमान मुंबई के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक पृथ्वी शॉ को सौंपी है. बता दें पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी के पहले दो मैचों में मुंबई की क्रिकेट टीम की अगुवाई करेंगे. यशस्वी जायसवाल, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे को 20 सदस्यीय टीम में जगह मिली है.

अर्जुन तेंदुलकर को पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने हरियाणा के खिलाफ मुंबई के लिए डेब्यू किया था इसके बाद उन्हें पुडुचेरी के खिलाफ खेलने का मौका मिला था. 2 मैच में अर्जुन गेंदबाजी में 2 विकेट हासिल कर सके थे. वहीं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल 2021 के लिए मुंबई इंडियंस ने 20 लाख में अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया. चोट के कारण अर्जुन को बीच टूर्नामेंट से हटना पड़ा था, बाद में उनकी जगह समरजीत सिंह को शामिल किया गया.

बता दें कि साल 2022 के फरवरी में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होने वाला है और इससे पहले रणजी टूर्नामेंट खेला जाना है. आईपीएल टीमों की नजर इस टू्र्नामेंट पर भी रहेगी. इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर मेगा ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है.

टीम इस प्रकार है-

मुंबई की टीम- पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, आकर्षित गोमेल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सचिन यादव, आदित्य तारे (विकेटकीपर), हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अमन खान, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, प्रशांत सोलंकी, शशांक अटारडे, धवल कुलकर्णी, मोहित अवस्थी, प्रिंस बडियानी, सिद्धार्थ राउत, रोयस्टन डायस और अर्जुन तेंदुलकर.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें