1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ross taylor announces retirement from international cricket new zealand rkt

Ross Taylor: न्यूजीलैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, भारत के खिलाफ खूब चला इनका बल्ला

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज रोस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ross Taylor
Ross Taylor
फोटो - ट्वीटर

Ross Taylor Retires : न्यूजीलैंड के धाकड़ खिलाड़ियों में से एक रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. न्यूजीलैंड के इस धाकड़ बल्लेबाज ने ट्वीटर पर अपने संन्यास का एलान किया. रॉस टेलर ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं इस होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा. 17 साल मुझे इतना सपोर्ट देने के लिए शुक्रिया. अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है. बता दें कि कीवी टीम का यह धाकड़ बल्लेबाज बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा होंगे.

बता दें कि रॉस टेलर का जन्म 8 मार्च 1984 को वेलिंगटन के लोअर हट में हुआ था. टेलर दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और कभी-कभी दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं. टेलर अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं. उन्होंने 2002-03 के सीज़न में सेंट्रल डिस्ट्रिक के लिए अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 2005-06 सीज़न में तीन बेहतरीन शतक लगाए जिसकी बदौलत उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका मिला.

भारत के खिलाफ बनाए खुब रन 

रॉस टेलर को भारत के खिलाफ रन बनाना बहुत भाता है. टेस्ट में रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 812 रन बनाए भारत के खिलाफ बनाए हैं. जिसमें इस कीवी बल्लेबाज ने 3 शतक और 1 अर्धशतक लगाया है. रॉस टेलर के टेस्ट करियर की बाए की जाए तो उन्होंने 186 पारियों में 46 की औसत से 7506 रन बनाए हैं. इसके अलावा टेलर ने 233 वनडे में 21 शतक और 51 अर्धशतक लगाए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने 102 टी20 में 7 अर्धशतक के सहारे 1909 रन बनाए हैं. 2011 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को रॉस टेलर के करियर का महत्वपूर्ण मोड़ माना जाता है. उन्होंने टूर्नामेंट में 324 रन बनाए और कीवी बैटिंग लाइनअप की रीढ़ बने.

IPL में भी दिखाया जलवा 

टेलर ने अपने पूरे करियर में विभिन्न देशों की कई फ्रेंचाइजी के लिए भी खेला है. उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वारियर्स इंडिया, दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से भी अपने बल्लेबाजी का जौहर दिखाया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें