1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rohit sharma clears fitness test to lead india in series against west indies avd

Rohit Sharma Fitness Test: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास

रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास होने से पहले ही मुंबई में ट्रेनिंग शुरू कर चुके थे. रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हुआ.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास
रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास
twitter

वेस्टइंडीज सीरीज (West Indies tour of India 2022) से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. सीमित ओवर के नये कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma) फिटनेस टेस्ट में पास हो गये हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा ने यो-यो टेस्ट में सफलता पूर्वक पास कर लिया है.

बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से रोहित शर्मा हुए थे बाहर

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले अभ्यास के दौरान चोटिल हो गये थे. उनके बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गयी थी, जिसके बाद वह पूरी सीरीज से ही बाहर हो गये थे. लेकिन अब वेस्टइंडीज सीरीज से पहले उनका फिटनेस टेस्ट में सफल होना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है.

मुंबई में पहले से ही ट्रेनिंग शुरू कर चुके थे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास होने से पहले ही मुंबई में ट्रेनिंग शुरू कर चुके थे. रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हुआ. टेस्ट में पास होने के बाद उन्हें खेलने के लिए औपचारिक स्वीकृति मिल गयी है.

रोहित शर्मा बन सकते हैं टेस्ट के कप्तान

रोहित शर्मा को ही टेस्ट कप्तान बनाया जाना लगभग तय माना जा रहा है. बीसीसीआई हालांकि 2022 और 2023 में लगातार दो विश्व कप में टीम की अगुआई करने की जिम्मेदारी और काम के बोझ को लेकर अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रहा है. माना जा रहा है कि केएल राहुल की कप्तान के रूप में पहली शृंखला उम्मीद के मुताबिक नहीं रही और फिलहाल उन्हें रोहित के मार्गदर्शन में ही रहना होगा जब तक कि उन्हें भविष्य में टीम की अगुआई करने के लिए तैयार नहीं माना जाए.

छह फरवरी से शुरू होगी भारत-वेस्टइंडीज सीरीज

वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे और उतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. वेस्टइंडीज का भारत दौरा 6 फरवरी से आरंभ हो रहा है. तीन मैचों की वनडे सीरीज अहमदाबाद में ही खेला जाएगा. जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज केवल कोलकाता में ही खेला जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें