1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rohit sharma captain of the odi team is surprised by virat kohli decision to leave captaincy said a big thing aml

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले से हैरान हैं वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा, कह दी बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. विराट के अचानक लिये गये इस फैसले की क्रिकेट जगत में चर्चा है. अब इस पर टीम इंडिया के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा का भी रिएक्शन आया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा और विराट कोहली.
रोहित शर्मा और विराट कोहली.
twitter

शनिवार को विराट कोहली की अचानक और अप्रत्याशित घोषणा ने क्रिकेट बिरादरी को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया है. भारत को अकल्पनीय ऊंचाइयों पर ले जाने के बाद 33 वर्षीय कोहली ने अपनी टेस्ट कप्तानी से संन्यास लेने का फैसला किया. इस घटना के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इस बीच कप्तानी के प्रबल दावेदार रोहित शर्मा का रिएक्शन भी सामने आया है.

रविवार की सुबह टीम इंडिया के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के साथ एक तस्वीर साझा की. उन्होंने विराट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और इस फैसले को हैरान करने वाला बताया. रोहित शर्मा ने लिखा कि हैरान हूं! लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल के लिए विराट कोहली को बधाई. आगे के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं.

रोहित शर्मा ने पहले सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में कोहली की जगह ली थी और हाल ही में समाप्त हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था. दुर्भाग्य से रोहित शर्मा और विराट कोहली एक साथ नहीं खेल सके क्योंकि रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गये थे. इसका मतलब यह है कि रोहित ने आखिरी बार कप्तान कोहली की अगुवाई में अगस्त 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेला था.

इस बीच विराट कोहली को इस बात पर बहुत गर्व होगा कि उन्होंने सबसे लंबे प्रारूप में कप्तान के रूप में अपने 7 साल के कार्यकाल में क्या हासिल किया. एक सफल क्रिकेटर के रूप में विराट ने न केवल बल्लेबाजी रिकॉर्ड तोड़े बल्कि भारत को और अधिक ऊंचाइयों पर ले गये. उन्होंने जिन 68 मैचों में कप्तानी की. उनमें से भारत ने 40 मैच जीते और सिर्फ 17 मैच हारे. भारत ने 2018-19 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया.

इसके अलावा कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया 2021 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के कगार पर पहुंची. इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. और इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 2022 में खेला जायेगा, जो उस समय कोरोनावायरस संक्रमण के कारण स्थगित कर दिया गया था. कोहली ने कप्तान के रूप में 54.80 की औसत से 5864 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 20 शतक और 18 अर्धशतक जड़े.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें