1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. road safety world series 2021 virender sehwag scored 80 runs in 35 balls india beat bangladesh by 10 wickets aml

Road Safety World Series 2021: वीरेंद्र सहवाग ने 35 बॉल में जड़े 80 रन, भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Virendra Sehwag
Virendra Sehwag
Twitter
  • इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को 10 विकेट से हराया.

  • वीरेंद्र सहवाग ने बनाए 35 गेंद में 80 रन.

  • एक बार फिर चमकी सचिन और सहवाग की जोड़ी.

Road Safety World Series T20 2021 : छत्तीसगढ़ की रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के इस साल के पहले और सीरीज के चौथे मैच में इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को इस विकेट से हरा दिया है. भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की जोड़ी ने कमाल कर दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 109 रन पर ऑलआउट हो गयी. जवाब में भारत ने 10.1 ओवर में ही बिना किसी नुकसान के 114 रन बना लिए.

इस मैच में भारत की जीत के हीरो सहवाग रहे. सहवाग ने आज की अपनी बल्लेबाजी से पुराने दिनों की याद ताजा कर दी. सहवाग ने 35 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए. वहीं सचिन ने अपनी कलात्मक बल्लेबाजी दिखाते हुए 26 गेंद पर 33 रन की पारी खेली. सहवाग ने अपना अर्धशतक छक्का लगाकर 20 गेंद में ही पूरा कर लिया.

सहवाग ने 20 गेंद में 53 रन बनाए. इसमें 8 चौके और तीन छक्के शामिल थे. वहीं अपने 80 रनों की पारी में सहवाग ने 10 चौका और 5 छक्का जड़ा है. मतलब देखा जाए तो सहवाग ने 70 रन केवल चौके और छक्के की मदद से बना डाले. सचिन की बात करें तो उन्होंने 33 रन की पारी में 5 चौके लगाए. इस प्रकार भारत की यह तीसरी जीत रही. बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा 49 रन नजीमुद्दीन ने बनाए.

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो युवराज सिंह, विनय कुमार और प्रज्ञान ओझा ने दो-दो विकेट झटके. जबकि गोनी और यूसुफ पठान को एक-एक सफलता मिली. भारतीय खिलाड़ियों ने क्षेत्ररक्षण का भी बेहतरीन नमूना पेश किया और दो खिलाड़ियों को रन आउट किया. एक समय में मजबूत दिख रही बांग्लादेश की टीम तिहाई अंक तक पहुंचने के लिए जूझती दिखी.

टीमें इस प्रकार हैं

इंडिया लीजेंड्स : सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, युसूफ पठान, मोहम्मद कैफ, एस बद्रीनाथ, नमन ओझा, ज़हीर खान, इरफ़ान पठान, विनय कुमार, प्रज्ञान ओझा, मुनाफ पटेल, नोएल डेविड, मनप्रीत गोनी.

बांग्लादेश लीजेंड्स : खालिद मशूद, जावेद ओमर, राजिन सालेह, नफीस इक़बाल, हानन सरकार, मुशफिकुर रहमान, खालिद महमूद, आफताब अहमद, मेहराब होसैन, मोहम्मद रफ़ीक, अब्दुर रज़्ज़ाक, मोहम्मद शरीफ, आलमगीर कबीर, ए एन एम मामून उर राशिद.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें