1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. rishabh pant batting practice at non strike end when rahane trying defeat camera came into action video captured ind vs eng 3rd test avd

INDvsENG:टीम इंडिया हार रही थी और पंत नॉन स्ट्राइक एंड पर कर रहे थे ये काम, हरकत में आया कैमरा, कैद हुआ वीडियो

IND vs ENG 3rd Test भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में जब हार टालने के लिए जूझ रही थी, उस समय युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की एक हरकत कैमरे में कैद हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG 3rd Test
IND vs ENG 3rd Test
twitter

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड को लॉर्ड्स में 151 रन से हराने बाद हेडिंग्ले में टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में जब हार टालने के लिए जूझ रही थी, उस समय युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की एक हरकत कैमरे में कैद हो गयी.

दरअसल दूसरी पारी में जब अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके सामने एंडरसन जैसे खतरनाक गेंदबाज थे. उस समय ऋषभ पंत नॉन स्ट्राइक एंड पर बैटिंग प्रेक्टिस करते नजर आये. एंडरसन गेंद डाल चुके तब पंत का गेम पर फोकस गया. इस दौरान एंडरसन ने रहाणे को पगबाधा आउट भी कर दिया. रहाणे ने पंत से पूछा भी, लेकिन चुकी पंत का ध्यान उस समय गेम पर था ही नहीं, वे कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं थे और इस तरह रहाणे आउट होकर पवेलियन लौट गये.

अब पंत के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है और उनके खेल पर सवाल उठाया जा रहा है. फैन्स पंत को ट्रोल कर रहे हैं. इससे पहले पंत तीसरे दिन अपने दस्ताने को लेकर भी काफी विवादों में फंसे थे.

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में धमाकेदार वापसी की ओर पहली ही पारी से भारत पर दबाव बनाया. इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और भारत को पहली पारी में 78 और दूसरी पारी 278 रन पर समेट दिया और चार दिनों में ही मैच जीत लिया.

टीम इंडिया की हेडिंग्ले में शर्मनाक हार की कई वजहें हैं. पहला तो टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली का बल्लेबाजी चुनना. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कोहली और पूरी टीम के लिए घातक साबित हुआ और पूरी टीम 78 रन पर ढेर हो गयी. दूसरी वजह रही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की शतकीय पारी और फिर गेंदबाजी में रॉबिन्सन का घातक प्रदर्शन. रॉबिन्सन ने 65 रन देकर दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें