1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ricky pontings 18 year old record broken australias womens cricket team sets world record winning consecutive odis aus vs nz cricket hindi news avd

AUS vs NZ : टूट गया रिकी पोंटिंग का 18 साल पुराना रिकॉर्ड, पुरुषों ने नहीं, महिलाओं ने रचा इतिहास

By Agency
Updated Date
टूट गया रिकी पोंटिंग का 18 साल पुराना रिकॉर्ड
टूट गया रिकी पोंटिंग का 18 साल पुराना रिकॉर्ड
twitter
  • ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने लगातार वनडे मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

  • 2003 में रिकी पोंटिंग ने लगातार 21 वनडे मैच जीतने का बनाया था रिकॉर्ड

  • ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर बनाया लगातार 22 वनडे जीतने का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर लगातार 22वां मैच जीतकर रिकी पोंटिंग की अगुआई वाली अपने देश की पुरुष टीम के 2003 में बनाए लगातार सर्वाधिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने तीन मैचों की शृंखला के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मेगान शुट के चार विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड को 212 रन पर समेट दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद एलिसा हीली (65), एलिस पैरी (नाबाद 56) और एशलेग गार्डनर (नाबाद 53) के अर्धशतकों की बदौलत 69 गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत दर्ज की. मौजूदा विश्व चैंपियन टीम ने इस तरह लगातार 22वीं जीत के साथ पोंटिंग की 2003 की टीम के लगातार 21 जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

मेग लेनिंग ने मैच के बाद कहा, यह लंबे समय तक इस टीम की शानदार उपलब्धि है. हमने ये जीत तीन साल में दर्ज की जो दिखाता है कि इस प्रारूप में हमारी टीम के प्रदर्शन में कितनी निरंतरता है. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने अक्टूबर 2017 से कोई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं गंवाया है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें