1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pm jacinda ardern suspend travel india including its own citizens this decision impact on new zealand players in ipl 2021 rkt

IPL 2021 खेलने आए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नहीं जा पाएंगे अपने घर? वहां की सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नहीं जा पाएंगे अपने घर?
न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नहीं जा पाएंगे अपने घर?
File

IPL 2021 : भारत समेत पूरी दुनिया पर कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक बार से प्रतिबंधों का सहारा लिया जा रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए दुनिया के तमाम देश तरह-तरह के कदम उठा रहे हैं. इसी कड़ी में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern ) ने गुरुवार बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने अस्थायी रूप से भारत से आने वाले सभी यात्रियों (जिसमें उनके अपने नागरिक भी शामिल है) के आने पर रोक लगा दी है.

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री के IPL 2021 में हिस्सा लेने आए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर भी पड़ने वाला है. फिलाहल भारत में न्यूजलीलैंड के आधादर्जन से ज्यादा खिलाड़ी मौजूद हैं. मिशेल सेंटनर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए, ट्रेंट बोल्ट, जिमी नीशम और एडम मिल्ने मुंबई इंडियंस के लिए, कप्तान केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए, काइल जेमिसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए, न्यूजीलैंड के ये खिलाड़ी इस बार आईपीएल का हिस्सा हैं.

बता दें कि न्यूजीलैंड का यह फैसला उस वक्त आया है जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले 1 लाख से ज्यादा आने लगे हैं. न्यूजीलैंड सरकार के इस फैसले से भारत में खेलने आए वहां के खिलाड़ियों पर भी पड़ना तय है. फिलहाल ये सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे पर इस लीग के खत्म होने तक न्यूजीलैंड सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया तो इस खिलाड़ियों की मुसिबत बढ़ती तय हैं.

बता दें कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. दुनिया में सबसे ज्यादा केस हर दिन भारत में ही आ रहे हैं. पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए देश में सवा लाख से अधिक नए केस दर्ज किये गये हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर वैसी स्थिति बनने लगी है, जैसी पिछले साल बनी थी. इस कारण प्रवासी मजदूरों का अपने राज्य और शहरों की तरफ आना शुरू हो गया है. इससे रेलवे स्टेशनों पर मजदूरों की भीड़ लगने लगी है. तस्वीर में पटना जंक्शन पर खड़ी एक ट्रेन में सवार यात्री का सैंपल स्वास्थ्यकर्मी ले रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें