1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pak pacer arshad iqbal bowls helmet breaking deadly bouncer in zimbabwe vs pakistan t20 match watch video cricket news rkt

ZIM vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाज ने फेंकी ऐसी गेंद की दो हिस्सों में बंटा बल्लेबाज का हेलमेट, VIDEO में देखें वो खतरनाक बाउंसर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ZIM vs PAK
ZIM vs PAK
फोटो - ट्वीटर

ZIM vs PAK: पाकिस्तान (Pakistan) के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बीस वर्षीय अरशद इकबाल (Arshad Iqbal) ने शुक्रवार को दूसरे टी 20 में खतरनाक गेंदबाजी की. अरशद इकबाल ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ अपने दूसरे ओवर में एक घातक बाउंसर से बल्लेबाज के हेलमेट के दो टुकड़े कर दिए. अपने डेब्यू मैच में ही अरशद ने इस खतरनाक गेंद फेंक सुर्खियां बटोर ली. हांलाकि इस मैच में बड़ा उलट-फेर हुआ और जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को 19 रन से हरा दिया.

जिम्बाब्वे की टीम ने शुक्रवार को एक बड़ा उलटफेर करते हुए हरारे में खेले गए दूसरे टी20 में पाकिस्तान (Pakistan) को 19 रनों से करारी मात दी. इस मैच में जिंबाब्वे ने आखिरकार अपने कुल 118 रनों का बचाव करते हुए पाकिस्तान को 99 रनों पर ऑल आउट कर दिया और 16 मैचों के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार T20I जीत हासिल की.

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से 7वां ओवर अरशद इकबाल फेंकने आए. इस ओवर की तीसरी गेंद इकबाल ने इतनी खतरनाक फेंकी की जिम्बाब्वे के बल्लेबाज तिनशे कामुनुखुमवे (Tinashe Kamunhukamwe) का हेलमेट भी टूट गया. डिलीवरी के बाद कामुनुखुमवे को झटका लगा और हेलमेट की पहली परत क्रीज पर गिरी मिली. हांलाकि राहत की बात यह रही थी इस खतरनाक गेंद से बल्लेबाज को किसी भी तरह की कोई चोट नहीं लगा. जिम्बाब्वे के फिजियो को बल्लेबाज को चेक किया और वह ठीक थें और फिर से खेलना शुरू कर दिया.

मालूम हो कि जिम्बाब्वे ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 118 रन का स्कोर बना पायी थी. ये इंटरनेशनल क्रिकेट में जिम्बाब्वे की पाकिस्तान के ऊपर पहली जीत है. बता दें कि टी20 में ये कुल 8वां मौका है जब पाकिस्तान की टीम 100 रन से पहले ही पवेलियन लौट गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें